सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुई ये 3 टीमें, जानिए 35 मैचों के बाद प्वाइंट टेबल में कौन सी टीम है कहां

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 10:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): विश्व कप में भारत रविवार को बर्मिंघम में अपना सातवां मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा। टीम इंडिया की ये पूरी कोशिश होगी, वो इस मैच को जीतकर विश्व कप के अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर ले। ऐसे में विश्व कप अपने आधे सफर में पहुंच गया है। वहीं तीन टीमें ऐसी हैं जो सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं उन तीनों टीमों पर । 


अपने बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम कमजोर हो गई और अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली अफ्रीकी टीम दूसरी टीम बनी जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। उसने अब तक 8 मुकाबले खेले जिसमें 2 जीते, 5 हारे और 1 मैच बेनतीजा रहा। टीम को अपने कोटे का आखिरी मुकाबला मजबूत ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। 


पाकिस्तान को जबरदस्त तरीके से हराने के पसंदीदा माने जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम अपने प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई और लगातार हार की वजह से अंकतालिका में नीचे खिसक गई। गुरुवार को इंडिया से हारते ही कैरेबियाई टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। टीम 7 मुकाबले खेलने के बाद 1 जीत, 5 हार और 1 मैच बेनतीजा रहने की वजह से नीचले पायदान पर रही। उसे अपने कोटे के दो अन्य मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा।


सेमीफाइनल की रेस से सबसे पहले बाहर हुई अफगानिस्तान की टीम। युवाओं से भरी टीम ने पाकिस्तान को अभ्यास मैच में हराकर शुरुआत अच्छी की थी मगर टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसे 7 मैचों तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई। अब उसे अपने कोटे के बचे हुए दो मुकाबले खेलने हैं जिसमें उसका सामना पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से होगा। 

प्वॉइंट टेबल में सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांच 

ऐसे में अगर सेमीफाइनल की रेस की बात करें तो पहले से ही भी उम्मीद जताई गई थी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहुंचते की संभावना काफी ज्यादा है। तो आइए एक नजर डालते विश्व कप के 35 मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल में कौन सी टीम कहां है।

 

neel