World Cup 2019 में होंगे ये 4 बब्बर शेर, जिनकी दहाड़ सुनते ही हिल जाएगी हर टीम

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 12:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर आसीसीई विश्व कप 2019 का आगाज होने वोला है। जिसे दुनियाभर के खेल प्रेमी वर्ल्ड कप के शुरू होने का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं। वही विश्व की टाॅप 10 क्रिकेट टीमें अपनी तैयारियों में लग गई है। ऐसे में इस बार के कप में सभी टीमों के खिलाड़ी 35+ से भी ज्यादा उर्म के प्लेयर्स खेलते हुए नजर आएंगे। तो आइए एक नजर डालते हैं इन खास खिलाड़ियों पर। 

1. अफ्रीका के माहिर स्पिनर इमरान ताहिर 

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी की उम्र इस समय 40 साल से अधिक है, लेकिन इनकी उम्र इनके प्रर्दशन में आड़े नहीं आती है। इस बार के आईपीएल में पर्पल कैप का खिताब जीतने वाले इस खिलाड़ी के ऊपर उम्र का कोई असर नहीं दिखाई देता है, अभी भी वह विकेटलीडिंग गेंदबाजों के श्रेणी में सबसे ऊपर आते हैं। ताहिर ने विश्वकप के 13 मैचों में 29 विकेट चटकाए हैं, हालांकि ताहिर का आखिरी विश्वकप हैं।

2. विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल

विंडीज टीम के उपकप्तान बनाए गेल भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। उनकी उम्र अभी 39 साल है, लेकिन अभी वह लंबे-लंबे शाट मारते हुए दिखाई देते हैं। विश्वकप में खेले गए 26 मैचों में 37.76 की औसत से 944 रन बनाए हैं, जिनमें 2 शतक भी शामिल हैं, इस दौरान उन्होंने 14 विकेट भी चटकाए हैं.

3. पाकिस्तान के आलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के आलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज इस लिस्ट में तीसरे नंबर आते हैं, हफीज ने अभी तक विश्वकप के मैचों में अभी तक 10 मैच ही खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 230 रन बनाए हैं। 38 साल के हफीज ने इस दौरान 11 विकेट लिए हैं, यह पाक टीम में आलराउंडर की भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं।

4. दुनिया के ग्रेटेस्ट फिनिशर एमएस धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी की बात की जाए तो वह उम्र के मामले में चौथे नंबर पर हैं, धोनी ने विश्वकप में 20 मैच खेले हैं, इन मैचों में शानदार प्रर्दशन करते हुए उन्होंने 42.35 की औसत से 507 रन बनाए हैं।

neel