इंगलैंड बनाम भारत सीरीज में ये 5 क्रिकेटर बना सकते हैं अपना बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 04:41 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की नजरें अब वनडे सीरीज पर टिक गई हैं। वीरवार को शुरू होने वाली सीरीज दोनों प्लेयरों के लिए खास होगी। भारत की ओर जहां रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं तो वहीं इंगलैंड के जोस बटलर और जो रूट भी व्यक्तिगत रिकॉर्ड बना सकते हैं। आइए जानते हैं-

रोहित शर्मा : रोहित शर्मा (9283) को मोहम्मद अजहरुद्दीन (9378) से आगे निकलने के लिए 96 रनों की जरूरत है और वह एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए छठे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसी तरह 5 चौके लगाकर वह वनडे में 850 चौके पूरे कर लेंगे। अगर वह पांच छक्के लगा देते हैं तो वनडे में 250 छक्के पूरे कर लेंगे।

रविंद्र जडेजा : जडेजा के नाम पर वनडे फार्मेट में 49 छक्के हैं। एक छक्का लगाकर वह रिकॉर्ड बना सकते हैं। इसी तरह अगर वह चार विकेट ले लेते हैं तो वनडे में 50 विकेट पूरे कर लेंगे। 

मोहम्मद शमी : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शभी भी वनडे फॉर्मेट में 150 विकेट लेने के करीब है। उन्हें सिर्फ दो विकेट ही चाहिए। वह भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। 

जोस बटलर : बटलर को वनडे फार्मेट में 150 छक्के पूरे करने के लिए 6 छक्कों की जरूरत है। उम्मीद है कि वह इस रिकॉर्ड को बना देंगे। इसी तरह पहले मैच में उतरते ही वह अपना 300वां इंटरनेशनल मैच खेल लेंगे। 

जो रूट : जो रूट (491) को एकदिवसीय प्रारूप में 500 चौकों के लैंडमार्क को पूरा करने के लिए नौ चौकों की आवश्यकता है। रूट (17460) को सभी प्रारूपों में 17500 रन तक पहुंचने के लिए 40 रन चाहिए। उनकी टेस्ट फार्मेट में फॉर्म अच्छी रही थी। अब उनसे वनडे फार्मेट में रन बनाने की इंगलैंड उम्मीद करेगा।
 

Content Writer

Jasmeet