इन 5 खिलाड़ियों ने लाया राजकोट में तूफान, दूसरे वनडे में कंगारूओ को मिली करारी हार

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:09 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टाॅप बल्लेबाजों के दम पर भारत ने दूसरे वनडे में आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। जहां टाॅस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान में 340 रन बनाए। जवाब में आस्ट्रेलिया ने यह 49.1 ओवर में ही 304 रनों पर ऑल आउट हो गई। जी हां, तो चलिए आज हम आपको टीम इंडिया के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टीम को जीताने में मुख्य भूमिका निभाएं।

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है शिखर धवन का.......
PunjabKesari
गब्बर के नाम से मशहूर खिलाड़ी शिखर धवन का बल्ला राजकोट में जमकर चला। वही इस वनडे सीरीज मेें धवन का फार्मा लाजवाब देखने को मिल रहा है। हालांकि कल के मैच में धवन ने अपने बैटिंग का पूरा दमखम दिखाया और 90 गेदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए। हालांकि धवन अपने शतक से चुके गए।

दूसरे नंबर पर नाम आता है कप्तान कोहली का......
PunjabKesari
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली राजकोट में अपने पसंदीदा क्रम यानी 3 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। वही कोहली का बल्ला भी धवन की तरह खूब चला। वही मैच में विराट ने 76 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 78 रनों की पारी खेली। हालांकि कोहली और धवन के बीच मैच में लाजवाब साझेदारी देखने को मिली। 

तीसरे नंबर में आते है केएल राहुल का..... 
PunjabKesari
टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल ने राजकोट वनडे में बल्ले का कमाल दिखाते हुए विस्फोटक पारी खेलकर अपने आलोचकों को जोर दार जवाब दिया है। वही राहुल मैच में पांचवे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। जहां उन्होंने अपने का आप को साबित करते हुए मात्र 52 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 80 रन बनाए।जिसके बाद राहुल ने अपने धाकड़ प्रदर्शन से टीम से लेकर अपने फैंस को भी हैरान कर दिया, जिसकी वजह से टीम का स्कोर 6 विकेट पर 344 रनों तक पहुंचा।

वही चौथे नंबर पर नाम आता है कुलदीप यादव का..... 
PunjabKesari
साल 2020 से ही टीम इंडिया के युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का प्रदर्शन भी शानदार देखने को मिल रहा है। वही मैच में उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया के सेट सीनियर बल्लेबाजों को आउट किया।  जीत की ओर जा रही कंगारू टीम को कुलदीप ने मैच में दो बड़े झटके दिए। आपको बता दें कि सबसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को 18 रन पर कैच आउट करवाया और इसके बाद उसी ओवर में शतक के करीब खड़े स्टीव स्मिथ को 98 रन पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी।

पांचवें नंबर पर नाम आता हैं मोहम्मद शमी का......
PunjabKesari
पिछले कुछ सालों से शानदार फार्म में चल रहे मोहम्मद शमी ने भी राजकोट में अपनी गेंदबाजी से कमाल का प्रदर्शन दिखाया। वही शमी ने मैच में आस्ट्रेलियाई टीम के दो बल्लेबाजों को एक के बाद एक अपना शिकार बनाया। हालांकि शमी मैच में हैट्रिक लेने से चुके गए, लेकिन उन्होनों मैच में 10 ओवरों में 77 रन देखकर 3 विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Related News

Recommended News