IPL 2021 के शेष सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 07:32 PM (IST)

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियोंके लिए राष्ट्रीय कर्तव्य को छोड़ कर आईपीएल खेलना मुश्किल होगा 'सख्त टिप्पणी के बावजूद, अधिकतर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेष आईपीएल 2021 सत्र के लिए उपलब्ध होंगे। शेष टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में 18-20 सितंबर से 10-15 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है। आईपीएल का शेष सत्र और टी-20 विश्व कप का दूसरा और अंतिम भाग संयुक्त अरब अमीरात में भी होने वाले हैं। 

समझा जाता है कि पैट कमिंस को छोड़कर अधिकतर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जिन्होंने लंबे समय से अपनी अनुपलब्धता की घोषणा की है, आईपीएल में भाग ले सकते हैं। इसमें वो खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने आगामी वेस्ट इंडीज और बंगलादेश दौरे से बाहर होने का फैसला लिया है। आईपीएल के पहले हिस्से में शामिल हुए 20 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियोंमें से नौ को वेस्ट इंडीज और बंगलादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। 

मुमकिन है कि ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचडर्सन, केन रिचडर्सन, माकर्स स्टॉयनिस और डेनियल सैम्स, जो व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए हैं अन्य कुछ खिलाड़ियों के साथ आईपीएल खेलने आ सकते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सेट-अप में भी आईपीएल में खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए मूड है, जो टी-20 विश्व कप से ठीक पहले खेला जाना है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों द्वारा आईपीएल फ्रेंचाइजियों को आश्वासन दिया गया है कि अधिकतर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने आएंगे।

हालांकि बीसीसीआई की ओर से टीमों से कोई औपचारिक संवाद नहीं किया गया है, लेकिन अधिकारियों ने फ्रेंचाइजी अधिकारियों से कहा है कि विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बीसीसीआई इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को मनाने की कोशिश कर रहा है, हालांकि ईसीबी अधिकारियों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनके खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। समझा जाता है कि बीसीसीआई 15 जुलाई के आसपास विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी की सही स्थिति के बारे में टीमों से बात करेगा। 

Content Writer

Raj chaurasiya