IND vs ENG: नेहरा ने टीम इंडिया को किया सावधान, कहा- ये खिलाड़ी पहुंचा सकते हैं बड़ा नुकसान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा ने भारत को सावधान रहने के लिए कहा है। नेहरा के मुताबिक इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के पास वह क्षमता है जिससे वह भारतीय टीम को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये बातें कही हैं। 

नेहरा ने कार्यक्रम के दौरान कहा, सभी तीन तेज गेंदबाज (जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड)। आपने वास्तव में सिर्फ 2 अनुभवी तेज गेंदबाजों का नाम लिया है। एक, मेरे अनुसार, इस समय सबसे कुशल गेंदबाज है जोफ्रा आर्चर। इन तीनों के साथ ही आपके पास क्रिस वोक्स हैं; ऑली स्टोन अच्छा लग रहा था, तो आपके पास मार्क वुड जैसे लोग हैं जो वापस आ गए हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है। 

उन्होंने कहा, लेकिन मुख्य सवाल यह है कि हां, पिंक बॉल भी रोशनी में स्विंग होती है। वहां किस तरह का विकेट होगा? यदि विकेट तेज गेंदबाजी के लिए उपयोगी है या विकेट तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल है, तो ये लोग बड़ा नुकसान कर सकते हैं, लेकिन यह केवल समय ही बताएगा। उनके पास जिस तरह की प्रतिभा है, अगर विकेट में कुछ भी है, तो वे वास्तव में अच्छे होंगे। यहां तक कि अगर विकेट से बहुत अधिक मदद नहीं मिलती है तो हमने देखा है कि जेम्स एंडरसन क्या कर सकते हैं (पहले टेस्ट में)। 

स्टुअर्ट ब्रॉड वास्तव में लंबे समय तक गेंदबाजी कर सकते हैं और बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं। उसका पहला टेस्ट मैच अच्छा नहीं था। लेकिन कुल मिलाकर तेज गेंदबाजी की बात करें तो उसके पास प्रतिभा, मारक क्षमता की कोई कमी नहीं है। इसलिए, भारत को एक विकेट पर भी सावधान रहना चाहिए जो तेज गेंदबाजी के लिए उपयोगी या उपयोगी नहीं हो सकता है। 

ईशांत के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए नेहरा ने कहा, कोई भी भारतीय तेज गेंदबाज ही नहीं, बल्कि 100 टेस्ट मैच खेलने वाला कोई भी तेज गेंदबाज एक बड़ी उपलब्धि है। जब लोग इशांत की लेंथ के बारे में बात करते हैं, हां, उन्होंने अपनी लेंथ बदल दी है, जो टेस्ट में बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, वह वही पुराने इशांत शर्मा हैं, गेंद दाएं हाथ में आ रही है, जो उनके लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, वह अपने खेल के बारे में सोच रहा है, नई चीजों को जोड़ना चाहता है और परिणाम उसके पक्ष में गए हैं। यह भारत के लिए बहुत अच्छी बात है। 

Content Writer

Sanjeev