ये खिलाड़ी बोला, कभी-कभी लगता है कोहली इंसान ही नहीं हैं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 07:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः अपनी दमदार बल्लेबाजी से देशभर में तारीफें बटौर रहे ‘रन मशीन’ कप्तान विराट कोहली को दूसरे देशों से भी तारीफ मिल रही है। विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 107 गेंदों पर 140 रनों की धुआंधार पारी खेलकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने पर बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी और ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने कोहली की जमकर तारीफ की है और खुद को विराट की बल्लेबाजी का कायल बताया है।

अविश्वसनीय, शानदार और नंबर-1 बल्लेबाज हैं कोहली- तमीम

तमीम इकबाल ने कहा कि जिस तरह से कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें देखकर कई बार ऐसा लगता है कि वो इंसान ही नहीं हैं और ऐसा उसके बेहतरीन प्रदर्शन के तरीके के कारण है। जैसे ही वो बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो ऐसा लगता है कि वो हर मैच में शतक जड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘कोहली जिस तरह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देते हैं, अपनी बल्लेबाजी तकनीक पर काम करते हैं
और मैच में जिस तरह का खेल दिखाते हैं वो अविश्वसनीय है और इस बात को कहने में कोई दोराय नहीं कि वो क्रिकेट के 2 फॉर्मेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं। खिलाड़ी उनके खेल से सीख सकते हैं और मुझे लगता है कि वो बस शानदार हैं। तमीम ने कहा, ‘‘पिछले करीब 12 साल में मैंने सभी महान खिलाड़ियों को देखा है. लेकिन मैंने ऐसा खिलाड़ी नहीं देखा जिसने विराट जैसा दबदबा बनाया हो’’।

दूसरे वनडे में टूट सकता है ‘क्रिकेट के भगवान’ का ये रिकॉर्ड

बता दें कि मौजूदा समय में कोहली वनडे वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और सबसे कम पारियों में 10 हजार वनडे रन पूरे करने से महज 81 रन ही दूर हैं। फिलहाल ये रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 259 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी, जबकि कोहली ने अब तक 204 पारियां खेली हैं।

 

Atul Verma