IPL Auction : "ये तीनों प्राइवेट जेट कैटेगरी के खिलाड़ी हैं", क्रिस गेल ने माना ये धुरंधर पलट देंगे बाजी

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 01:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग में ऑलराउंडर सैम करन (पंजाब किंग्स को 18.5 करोड़ रुपये), कैमरून ग्रीन (मुंबई इंडियंस को 17.5 करोड़ रुपये) और बेन स्टोक्स (चेन्नई सुपर किंग्स को 16.25 करोड़ रुपये) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में तीन सबसे महंगे खिलाड़ी बने। पंजाब किंग्स ने करन के लिए 18.5 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया। इसी के साथ आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी होने का क्रिस मॉरिस का रिकॉर्ड टूट गया। आईपीएल 2021 में क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

वहीं, सैम करन अब आईपीएल की सबसे बड़ी रकम पाने के बाद पंजाब टीम में अपने हमवतन जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन के साथ शामिल हो गए हैं। इस बीच मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन को दिल्ली कैपिटल्स से निलामी में कड़ी टक्कर के बाद अपनी टीम में शामिल किया। राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स में एमएस धोनी के साथ खेलने वाले स्टोक्स आईपीएल 2023 नीलामी में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में पूर्व भारतीय कप्तान के साथ चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए।

एक चैट में चर्चा के दौरान वेस्टइंडिज के दिग्गज क्रिस गेल ने  बेन स्टोक्स, सैम करन और कैमरून ग्रीन की तारीफ करते हुए कहा,"ये तीनों प्राइवेट जेट कैटेगरी के खिलाड़ी हैं।"

आईपीएल 2023 की नीलामी में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन पर लखनऊ सुपर जायंट्स से 16 करोड़ रुपए की लगाई और अपनी टीम में शामिल किया। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए गेल ने मजाक करते हुए कहा "निक्की पी, जो पैसा मैंने आपको उधार दिया है, क्या मैं इसे वापस पा सकता हूं।" 

नीलामी में इंग्लैंड के हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के साथ एक कड़ी  टक्कर के बाद 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा। ब्रूक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 93 की औसत और स्ट्राइक रेट से 468 रन बनाए, जिसमें इंग्लैंड ने 3-0 से जीत दर्ज की। टी20ई में ब्रूक के नाम 20 मैचों 26.57 के औसत और 135 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 372 रन हैं।

हैरी ब्रुक पर प्रतिक्रिया देते हुए क्रिस गेस ने कहा,"हैरी ब्रुक ने बैंक को तोड़ दिया। यह बहुत पैसा है, यह अच्छी खरीद है। वह एक अच्छा खिलाड़ी भी है। मैं मयंक के लिए भी खुश हूं। इसलिए, सनराइजर्स का बल्लेबाजी विभाग काफी मजबूत हो गया है।" मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.25 करोड़ में खरीदा है।

Content Editor

Ramandeep Singh