आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले अहमदाबाद टीम में शामिल हुए ये तीन बड़े खिलाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 11:55 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण में नई लखनऊ और अहमदाबाद सहित कुल दस टीमों होगीं। बीसीसीआई ने दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी से तीन खिलाड़ियों को 22 जनवरी तक साइन करने का काम पूरा करने को कहा है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए सीवीसी कैपिटल के स्वामित्व को औपचारिक रूप से मंजूरी देने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद समय सीमा दी गई है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने खेमे में शामिल करने के लिए तैयार है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक इस कैश-रिच लीग के अगले सीजन में अहमदाबाद की अगुवाई करेंगे। बीसीसीआई ने 90 करोड़ रुपए की पर्स राशि दी है जो पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए भी समान है लेकिन नई टीमों को अधिकतम पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिला। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हार्दिक और राशिद प्रत्येक को 15 करोड़ रुपए मिलेंगे जबकि शुभमन को 7 करोड़ रुपए में अनुबंधित किया गया है। 

नीलामी से पहले हार्दिक को मुंबई इंडियंस से रिलीज कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया जबकि राशिद ने सनराइजर्स हैदराबाद से अलग होने का फैसला किया जिन्होंने केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद को बरकरार रखा।वहीं आईपीएल 2021 सीजन के बाद केकेआर ने शुभमन की जगह पर अन्य खिलाड़ियों को चुनने का फैसला किया। 

हार्दिक ने 92 मैचों में फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया और 27.33 की औसत से 1476 रन बनाए और 42 विकेट भी लिए। वह मुख्य रूप से एक फिनिशर की भूमिका में कार्यरत थे जो अक्सर निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे। वह आखिरी बार संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी20 विश्व कप में भारत के लिए खेले थे जहां टीम ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रही थी। 

आईसीसी टूर्नामेंट के बाद हार्दिक ने चयन के लिए खुद को अनुपलब्ध बना लिया क्योंकि वह अपनी 100 प्रतिशत फिटनेस हासिल करने के लिए काम कर रहे हैं। फ्रेंचाइजी ने आशीष नेहरा, गैरी कर्स्टन और विक्रम सोलंकी के साथ अपने कोचिंग स्टाफ को भी अंतिम रूप दिया है। दिलचस्प बात यह है कि तीनों ने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए साथ काम किया है। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि आईपीएल की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News