WTC Final : भारत के लिए X-फैक्टर साबित हो सकते हैं ये दो खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने बताए नाम

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 01:42 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क: आईपीएल के बाद अब 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने जा रहा है, जहां उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। यह फाइनल मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि वह भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएस भरत की जगह इशान किशन को शामिल करना चाहेंगे।

रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को अगर ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बनाना है, तो उन्हें अपनी टीम में जितना संभव हो, उतने x-फैक्टर खिलाड़ी को खिलाना होगा। पोंटिंग के अनुसार भारत को इस फाइनल मैच में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों को टीम में रखना चाहिए। उनका मानना जडेजा को नंबर-6 पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए और उनसे ऊपर सुर्यकुमार यादव को मध्यक्रम की जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

उनका कहना है कि ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव की गैरहाजरी में केएस भरत की जगह इशान किशन को रखना ज्यादा बेहतर हो सकता है। 

पूर्व क्रिकेटर ने दी अहम सलाह

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट के मे कहा की, "अगर मैं वहां (इंडिया में) होता तो, इस मैच की महत्वता को समझते हुए और आपको यह मैच जीतना है - मैं इस गेम में ईशान किशन को शामिल करना चाहूंगा। वह थोड़ा एक्स-फैक्टर लाते हैं, जो एक टेस्ट मैच जीतने के लिए जरूरी होता है। जाहिर है, अगर ऋषभ पंत फिट होते तो वो जरूर खेलते और वह भारत के लिए एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं। लेकिन उनका वहां नहीं होना, ये केएस भरत के लिए कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन इशान किशन थोड़ा ज्यादा एक्स फैक्टर प्रदान कर सकते हैं, जो दस्तानों के साथ अच्छा काम करने के साथ-साथ थोड़ी तेज गति से रन बना सकते हैं। यह एक टेस्ट मैच जीतने के लिए काफी जरूरी है। इसलिए, मैं ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बनाने के लिए जितना ज्यादा संभव हो, उतने एक्स-फैक्टर खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरुंगा।"

PunjabKesari

इशान किशन और सुर्यकुमार यादव में से कोई भी टेस्ट मैचों का नियमित खिलाड़ी नहीं है। इशान किशन ने अभी तक टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है, वहीं सुर्यकुमार यादव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू किया था और सिर्फ एक ही मैच खेला था। उस मैच में सूर्या सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

आपको बता दें की दोनों खिलाड़ियों का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड अच्छा रहा है और डब्लूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड में इशान किशन को शामिल किया गया है, जबकि सूर्यकुमार यादव को स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में रखा गया है।

डब्लूटीसी फाइनल के लिए भारतीय सक्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News