हारिस राउफ की चोट के बाद पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे ये दो खिलाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 05:56 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) दाएं पैर की जांघ में ग्रेड दो की चोट के कारण तेज गेंदबाज हारिस राउफ के मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर होने के बाद तेज गेंदबाजों मोहम्मद अब्बास और हसन अली को बाकी बचे दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। 

इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी में पहले टेस्ट के दौरान इस प्रारूप में पदार्पण करने वाले 29 साल के राउफ ने पहले दिन सपाट पिच पर 13 ओवर गेंदबाजी की और वह काफी महंगे साबित हुए। बाद में क्षेत्ररक्षण करते हुए वह चोटिल हो गए। राउफ ने इसके बाद मैच में दोबारा गेंदबाजी नहीं की। इंग्लैंड ने सोमवार को पहला टेस्ट 74 रन से जीता। पाकिस्तान टीम में अब सिर्फ तीन तेज गेंदबाज बचे हैं जिसमें से मोहम्मद वसीम जूनियर को टेस्ट पदार्पण का इंतजार है जबकि मोहम्मद अली ने भी पहले टेस्ट के दौरान पदार्पण किया। 

सूत्रों के मुताबिक टीम प्रबंधन नौ दिसंबर से मुल्तान में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले अन्य खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। सूत्र ने कहा, ‘हसन अली और मोहम्मद अब्बास को टीम से जोड़े जाने की संभावना है क्योंकि टीम के पास नेट में गेंदबाजी करने के लिए भी गेंदबाजों की कमी है। लेकिन योजना संभवत: दूसरे टेस्ट में तीन स्पिनरों और सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की है क्योंकि मुल्तान में स्पिन की अनुकूल पिच तैयार करने के प्रयास हो रहे हैं।' 

इस बीच एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। सूत्र ने बताया कि पूर्व टेस्ट कप्तान राजा ने मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम और घरेलू क्रिकेट के प्रमुख नदीम खान को बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ के साथ काम करने के लिए मुल्तान भेजा है जिससे कि दूसरे टेस्ट के लिए नतीजा देने वाली पिच तैयार की जा सके। दूसरा टेस्ट मुल्तान में नौ दिसंबर से जबकि तीसरा टेस्ट कराची में 17 दिसंबर से खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News