अख्तर ने जिस गेंदबाज को बताया सर्वश्रेष्ठ, उसने कहा- पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाज हैं "झूठे"

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 02:41 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बीते दिन कहा था कि उनके हमवत्न साथी मोहम्मद आसिफ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे। अख्तर ने उन्हें मौजूदा गेंदबाज मोहम्मद आमिर और जसप्रीत बुमराह से कहीं बेहतर बताया था। लेकिन आसिफ ने एक ताजा इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों पर बड़ा दावा किया है। आसिफ का कहना है कि पाकिस्तान के मौजूदा तेज गेंदबाज झूठे हैं।

आसिफ जिनका क्रिकेटिंग करियर स्पॉट फिक्सिंग कांड के दौरान लगभग खत्म हो गया था, ने एक क्रिकेट शो के दौरान पाकिस्तान की युवा गेंदबाजों पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि यह गेंदबाज अपनी वास्तविक उम्र से नौ से दस साल बड़े हैं। बता दें कि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 101 रनों से गंवा दिया था। इसमें कीवी बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब पिटाई की थी।

आसिफ ने कहा- इन बच्चों के पास ज्ञान नहीं है। वे नहीं जानते कि बल्लेबाज को सामने के पैर पर कैसे रखा जाए, उन्हें कैसे जगह न दी जाए। अलग विकेटों पर कैसे गेंदबाजी की जाए। जब वे ऐसे विकेटों पर गेंदबाजी करते हैं तो वह लेग-साइड की ओर भटक जाते हैं। उनके पास नियंत्रण नहीं है। 


आसिफ ने कहा- वे इतने बड़े भी नहीं हैं। यह कागज पर 17-18 वर्षों के दिखा रहे हैं जबकि वास्तव में 27-28 वर्ष के हैं। उनके पास 20-25 ओवरों की गेंदबाजी करने लायक लचीलापन नहीं है। वे नहीं जानते कि कैसे झुकना है। उन्होंने कहा कि यह गेंदबाज 5-6 ओवर की गेंदबाजी के बाद मैदान पर खड़े नहीं हो पाते। आसिफ ने कहा- मुझे लगता है कि 5-6 साल हो गए होंगे जब पिछली बार किसी तेज गेंदबाज ने एक मैच में 10 विकेट लिए हों।

Jasmeet