वनडे विश्व कप में ये बल्लेबाज कर सकता है भारतीय टीम के लिए ओपनिंग : ब्रेट ली

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 03:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम में जगह बनाने की प्रतिस्पर्धा हमेशा की तरह कड़ी है। युवा खिलाड़ियों जैसे ईशान किशन, संजू सैमसन, उमरान को खेलने का मौका तभी मिलता है, जब टीम के कुछ अनुभवी खिलाड़ी या तो चोटिल हो जाते हैं या उन्हें आराम दिया जाता है। भारत में अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में एक साल से भी कम का समय रह गया है और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि धुरंधर बल्लेबाज ईशान किशन भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में जगह पक्की कर सकते हैं और उन्होंने ईशान को टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए सलाह भी दी है।

ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में बल्ले से अपनी क्षमता दिखाते हुए, सबसे तेज दोहरा शतक बनाया था और ब्रेट ली का मानना है कि इशान की प्रतिभा से इनकार नहीं किया जा सकता है और वह भारतीय टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज पूरी तरह फिन बैठ सकते हैं।

PunjabKesari

ब्रेट ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,"इस घातक दोहरे शतक के साथ, ईशान ने 2023 में घर में वनडे विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करने का एक मजबूत दावा पेश किया है। क्या ऐसा होगा? मुझे नहीं पता। लेकिन अगर वह निरंतरता दिखा सकता है, फिट रह सकता है और अगले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन दिखा सकता है, तो वह विश्व कप में भारत के लिए निश्चित रूप से सलामी बल्लेबाज होना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा,"ईशान ने अपनी पारी के साथ निश्चित रूप से टीम में जगह बनाने के लिए बड़ा प्रभाव डाला है। तो ईशान किशन को मेरी सलाह होगी, माइलस्टोन के बारे में भूल जाओ, जितनी जल्दी हो सके दोहरे शतक के बारे में भूल जाओ। अभी बड़े माइलस्टोन हासिल करने हैं, ऊंचे शिखर हासिल करने हैं। ईशान किशन को उसके दोहरे शतक की खुशी के बारे में भूलना होगा। बस प्रक्रिया पर ध्यान दें, फिट रहें और बड़े रन बनाते रहें।" 

यह सिर्फ ईशान का बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक ही नहीं था जिसने ब्रेट ली को प्रभावित किया हो, बल्कि विराट कोहली की भी उन्होंने जमकर तारीफ की।

ब्रेट ली ने कहा,"मैं इस पर प्रतिक्रिया करने में थोड़ी देर कर रहा हूं, लेकिन जैसा कि वे कहते हैं, पहले से कहीं बेहतर देर से। इशान किशन से कुछ दिन पहले हमने जो देखा वह वास्तव में आश्चर्यजनक था। बांग्लादेश के पास कोई जवाब नहीं था। वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक, यह सही है। सिर्फ 132 गेंदों पर 210 रन, 24 चौके और 10 बड़े छक्के। डायल के चारों ओर शॉट्स के साथ एक क्रूर दस्तक। अविश्वसनीय बल्लेबाजी, वह आसानी से तिहरा शतक भी बना सकता था। इससे मदद मिली कि उसके पास दूसरे छोर पर मास्टर विराट कोहली थे। पारी के बारे में मुझे जो पसंद आया वह सिर्फ ईशान किशन की शॉट-मेकिंग नहीं थी, बल्कि कोहली की प्रतिक्रिया थी, जब ईशान ने 200 रन बनाए। दोनों के बीच क्या जबरदस्त भावना और सौहार्द है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News