इंग्लैंड टीम का ये बड़ा खिलाड़ी हुआ चोटिल, एशेज बीच में छोड़कर लौटेगा स्वदेश

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 05:16 PM (IST)

सिडनी : इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अंगुली में फ्रैक्चर के कारण एशेज दौरा बीच में छोड़कर स्वदेश लौटेंगे। इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने चौथे टेस्ट के रोमांचक समापन के बाद कहा कि रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ड्रॉ हुए मैच के दौरान बटलर को  बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी, जो फ्रैक्चर है। वह आगे के देखरेख और इलाज के लिए  सोमवार को स्वदेश लौटेंगे। 

टीम के कप्तान जो रूट ने चौथे टेस्ट मैच के बाद कहा, ‘यह काफी गंभीर चोट है। उसने इस स्थिति में भी जिस तरह का समर्पण दिखाया वह दर्शाता है कि वह टीम की कितनी परवाह करता है।' बटलर जब विकेटकीपिंग नहीं कर पाए और टीम के वैकल्पिक विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लग गई थी। इस कारण मैच के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे। 

पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और इस  टेस्ट में अंतिम एकादश में उन्हें जगह नहीं मिली। इंग्लैंड की टीम ने कहा कि बेयरस्टो शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट के लिए टीम के साथ होबार्ट जाएंगे और उनके अंगूठे की चोट का आकलन इस सप्ताह के अंत में किया जाएगा। इंग्लैंड ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को बेयरस्टो और बटलर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News