अंडर-19 विश्व कप में इस गेंदबाज ने लिया पहला फाइव विकेट हॉल, यह बनाया रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 03:34 PM (IST)

खेल डैस्क : विंडीज में चल रहे अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के पहले दिन श्रीलंका टीम ने स्कॉटलैंड को 40 रन से हरा दिया। श्रीलंका की जीत में कप्तान दुनिथ नेथमिका वेललेग का प्रदर्शन खूब सराहा गया। दुनिथ ने न सिर्फ बल्लेबाजी में जौहर दिखाया बल्कि गेंदबाजी करते हुए भी विश्व कप का पहला फाइव विकेट हॉल भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने 9 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए।

बहरहाल, श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 218 रन बनाए थे। श्रीलंका की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर शैवन डैनियल महज चार रन बनाकर रन आऊट हो गए। लेकिन सके बाद चामिंदु और राजपक्षे ने छोटी पार्टनरशिप कर टीम का स्कोर अगे बढ़ाया। लेकिन मध्यक्रम में पवन 0 तो रानुदा के 5 रन पर आऊट होने के कारण श्रीलंका का स्कोर 78 रन पर पांच विकेट हो गया। ऐसे समय में सकुना लियानागे ने 85 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। कप्तान दुनिथ ने 10 तो डीसिल्वा ने 30 रन का योगदान दिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड ने सधी हुई शुरूआत की थी। कप्तान टियर ने 17 तो ओलिविर ने 15 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। स्कॉटलैंड का बड़ा सहारा जैक जारविस के रूप मेंमिला जिन्होंने 61 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। लेकिन दूसरे छोर से मदद न मिलने पर पूरी टीम 178 रन पर ऑल आऊट हो गई। कप्तान दुनिथ ने 9 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News