बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए इस क्रिकेटर ने घटाया 17 किलो वजन, मिला बड़ा ईनाम

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 05:50 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम (Team India) ने लंबे समय बाद घर में टेस्ट सीरीज गंवा दी। सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाजी बेहद खराब रही। टीम को इस दौरान एशिया के अपने सबसे न्यूनतम कुल 46 रन पर भी पवेलियन लौटना पड़ा। क्रिकेट फैंस की नजरें अब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर टिक गई हैं। भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में पहुंचने के लिए अभी 4 टेस्ट जीतने की जरूरत है। आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारत के पास अनुभवी मोहम्मद शमी भी नहीं है। हालांकि बीसीसीआई इस दौरान एक ऐसे क्रिकेटर को सामने लाई है जिसने शमी की जगह भरने के लिए पर्याप्त मेहनत की है। यह क्रिकेटर हैं हर्षित राणा। 22 साल के हर्षित आईपीएल 2024 की विजेता केकेआर के सदस्य हैं। वह पांच टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम इंडिया में चुने गए हैं। 

 

 

Border-Gavaskar series, cricket news, Harshit Rana, ind vs aus, Team india, BCCI, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज, क्रिकेट समाचार, हर्षित राणा, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया, बीसीसीआई


हर्षित को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चुने जाने की कुछ वजह भी हैं। पहला वह गौतम गंभीर की मेंटोरशिप वाली केकेआर के अहम सदस्य हैं जिन्होंने इस साल खिताब जीता। दूसरा- इस साल दलीप ट्रॉफी में उनका प्रभावशाली प्रदर्शन रहा। उन्होंने इंडिया डी के लिए 8 विकेट लिए। तीसरा- राणा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पूरे 2023-24 रणजी ट्रॉफी सीज़न में नहीं खेल पाए। इसके बाद नवंबर 2023 से मार्च में आईपीएल 2024 की शुरुआत तक उन्होंने 17 किलो वजन कम किया। इसका फायदा अब उन्हें मिलता नजर आ रहा है। हर्षित भविष्य की योजनाओं पर कहते हैं कि टीम प्रबंधन मेरे कार्यभार का ध्यान रख रहा है। मैं सिर्फ भारत के लिए खेलना चाहता हूं चाहे वह टी20 हो, वनडे हो या टेस्ट मैच हो। मैं खुद को तीन प्रारूपों के गेंदबाज के रूप में देखता हूं।

 


हर्षित चोटों से परेशान रहे हैं हालांकि इस दौरान वह पिता के सहयोग को नहीं भूलते। उन्होंने कहा कि किशोरावस्था के दौरान मैं अक्सर घायल हो जाता था और मेरे पिता मेरे पीछे चट्टान की तरह खड़े थे। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं पेशेवर क्रिकेटर नहीं भी बनूं तो भी कोई बात नहीं। आज मैं जो कुछ भी हूं, अपने पिता की वजह से हूं। मेरे पिता का सपना मुझे इंग्लैंड में खेलते हुए देखना है। लेकिन मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना चाहता था क्योंकि मैं स्वभाव से प्रतिस्पर्धी हूं और ऑस्ट्रेलिया भी उसी ब्रांड का क्रिकेट खेलता है। मैं वास्तव में आगे देख रहा हूं। मुझे आशा थी (ऑस्ट्रेलिया जाने की)। मैं टीम के साथ था और प्रबंधन मुझे इस दौरे के लिए तैयार कर रहा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News