बुमराह ही नहीं यह धाकड़ गेंदबाज भी हुआ चोटिल, NCA में रिहैब सेशन से जुड़ेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 10:14 PM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान हो चुका है। प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट लगने के कारण बाहर हो चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह अर्शदीप सिंह और आवेश खान महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। वहीं, बीसीसीआई के लिए एक समस्या और खड़ी हो गई है। बुमराह के अलावा हर्षल पटेल भी चोट के कारण परेशान हैं। दोनों को टीम इंडिया में शामिल करने की बजाय बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट अकादमी ज्वाइंन करने को कहा गया है ताकि वहां वह अपनी चोट का इलाज करवा सकें।

 

हर्षल की बात की जाए तो इस साल आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के अलावा टीम इंडिया के लिए वह बढिय़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस साल 15 टी-20 में हिस्सा लेकर 19 विकेट लिए हैं। वह लय में थे लेकिन चोट के कारण वह अब आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। बता दें कि भारतीय टीम से ईशान किशन के अलावा संजू सैमसन को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। विंडीज दौरे पर ईशान को केवल एक ही मौका दिया गया था जिसमें वह विफल हो गए थे। वहीं, अच्छे प्रदर्शन के बावजूद संजू सैमसन को भी टीम में जगह नहीं दी गई।

 

बता दें कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो गई है। विराट को रैस्ट दी गई थी जबकि केएल राहुल चोट के बाद कमबैक कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि भारतीय टीम के स्टैंडबाय में श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को रखा गया है। अगर कोई प्लेयर चोटिल होता है तो यह महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। एशिया कप विराट कोहली के लिए भी अहम होगा। अगर वह प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उनकी टी-20 विश्व कप में जगह पर भी सवाल उठने शुरू हो जाएंगे।

 


 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजी चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।
स्टैंडबाय प्लेयर्स : श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

Content Writer

Jasmeet