आगामी विश्व कप पर बोले सबा करीम, यह कोहली और टीम इंडिया के लिए बड़ा अवसर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 06:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं लेकिन वह अभी तक भारत को एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला सके हैं। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, विश्व कप 2019 हो या उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप कोहली आईसीसी ट्रॉफी जीताने में अभी तक असमर्थ रहे हैं। हालांकि कोहली के पास अभी अवसर हैं क्योंकि 2023 तक लगातार तीन विश्व कप हैं। इसे लेकर सबा करीम ने बताया कि कोहली कैसे लगातार आईसीसी ट्रॉफियां जीत सकते हैं। 

एक चर्चा के दौरान उन्होंने कहा, अगर विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करती है तो आगे के टूर्नामेंट्स के लिए उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा, यह विराट कोहली और भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा मौका है कि एक के बाद एक तीन विश्व कप होने जा रहे हैं। अगर वे अच्छी शुरुआत करते हैं और पहला विश्व कप जीतते हैं तो विश्वास होगा कि भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा और हम वो विश्व कप भी जीत  सकते हैं। 

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने यह भी कहा कि सही संतुलन और योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ, 'मेन इन ब्लू' (भारतीय टीम) सभी तरह से जा सकता है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमारे पास टीम भी है, हमारे पास जुनून भी है और सबसे बड़ी बात यह है कि हमारे पास बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रशंसक हैं। अब बस इंतजार है कि हमने जो योजनाएं बनाई हैं और जो तैयारियां की हैं वे हैं ठीक से लागू करने की आवश्यकता है। अभी के लिए, कोहली इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो अगस्त में शुरू हो रही है। 

Content Writer

Sanjeev