कपिल देव ने इस तरह किया था पत्नी रोमी भाटिया को शादी के लिए प्रपोज

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 02:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को पिछले महीने दिला का दौरा पड़ा था जिसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। अब वह ठीक हैं और कुछ दिनों पहले गोल्फ खेलते दिखाई दिए थे। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था। सन् 1994 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने वाले कपिल अभी भी भारतीय ऑलराउंडरों में बेहतरीन तेज गेंदबाजों में जाने जाते हैं। आइए समय में थोड़ा पीछे चलते हैं और जानते हैं कि कपिल देव ने अपनी पत्नी रोमी भाटिया को शादी के लिए किस तरह प्रपोज किया था। 

कपिल देव ने बाॅलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया से एक चैट शो के दौरान इस बात का खुलासा किया है। कपिल ने बताया कि वह और रोमी कार में घूमने गए थे। एड में देखने को मिला कि कपिल देव के दो दांतों पर मक्खन लगा है और वह रोमी से फोटो क्लिक करने के लिए कहते हैं। जब रोमी इसका कारण पूछती है तो कपिल कहते हैं कि वह यह फोटो अपने बच्चों को दिखाएंगे। रोमी समझ गई कि अप्रत्यक्ष और हास्यमय तरीके से कपिल ने उन्हें प्रपोज किया है। 

इस 61 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि रोमी के पिता शादी के लिए जल्द ही मान गए थे लेकिन रोमी के दादा ने उनसे काफी सवाल किए थे। कपिल और रोमी ने 1980 में शादी की थी और 1996 में रोमी ने बेटी आमिया देव जन्म दिया था। गौर हो कि कपिल देव पर फिल्म भी बन रही है जिसका नाम 83 है। इसमें रणवीर सिंह मुख्य भुमिका (कपिल देव के रोल में) और दीपिका पादुकोण कपिल की पत्नी रोमी का किरदार निभा रही हैं।  

गौर हो कि भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं। वह 199 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 

Sanjeev