ये है IPL 2018 का सबसे लंबा गेंदबाज, जानें किस टीम में है शामिल

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 05:37 PM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल सीजन 11 की शुरूआत कुछ ही दिनों में होने वाली है। इस छोटे फाॅरमेट में बल्लेबाजों के चाैके-छक्के देखने के लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ बल्लेबाज ही दर्शकों का ध्यान खींचते हैं, गेंदबाज भी अपनी तेजधार गेंदों से सुर्खियां बटोरते हैं। लेकिन इस बार के आईपीएल शुरू होने से पहले ही एक खिलाडी़ नेे सुर्खियां बटोरना शुरू कर दी हैं, इसका कारण है उसकी लंबाई। 


अगर बात की जाए इस सीजन के सबसे लंबे गेंदबाज की तो वो है आॅस्ट्रेलिया के बिली स्टेनलेक। स्टेनलेक की लंबाई 6 फुट 8 इंच है। उन्हें इस बार उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके बेस प्राइज 50 लाख पर खरीदा है। स्टेनलेक इंग्लैंड के बॉयड रैंकिन के साथ दुनिया के दूसरे लंबे गेंदबाज हैं। रैंकिन की भी स्टेनलेक जितनी लंबाई है। वहीं अगर सबसे लंबे गेंदबाज की बात करें तो वो हैं पाकिस्तान के  मोहम्मद इरफान की, जिनकी लंबाई 7 फुट 1 इंच है।


पिछले सीजन में इस खिलाड़ी ने बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए अपना आईपीएल डेब्यू किया था लेकिन उसकी ज्यादा झलक देखने को नहीं मिली, हालांकि इस बार सबको उम्मीद है कि ये गेंदबाज अपनी रफ्तार और कद से बड़े-बड़े विरोधी बल्लेबाजों को डराने वाला है। स्टेनलेक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जबकि वो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उनकी उम्र 23 वर्ष है और बिग बैश लीग व ऑस्ट्रेलियन अंडर-19 क्रिकेट टीम से खेलते हुए वो सुर्खियों में आए थे। वो नियमित रूप से 145 से 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के बीच गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। 


स्टेनलेक आॅस्ट्रेलिया की तरफ से 2 वनडे आैर 6 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 1, जबकि टी20 में अबतक 8 विकेट निकाले हैं। उनका टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट है।

Punjab Kesari