मैन ऑफ द सीरीज बने रोहित : बोले- ऐसी सफलता के लिए यह चीज है सबसे जरूरी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से टेस्ट सीरीज जीतने में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की सबसे ज्यादा मदद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने की। रोहित शर्मा को सीरीज में तीन शतक लगाने पर मैन ऑफ द सीरीज (Man of the Series) का खिताब दिया गया। टाइटल जीतने के बाद रोहित ने कहा- मैं प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं। यह देखते हुए कि श्रृंखला किस तरह से चली गई है, मैं बहुत सारी सकारात्मकताएं ले सकता हूं, खासकर उस नई गेंद का मुकाबला कैसे करें। नई गेंद दुनिया में कहीं भी एक खतरा होगी। यह एक शानदार शुरुआत है, इसलिए मैं इसे जाने नहीं देना चाहता।

रोहित शर्मा की सफलता का राज 

मैंने 2013 में लंबे समय से शुरुआत की थी, जब मैंने सफेद गेंद के क्रिकेट में भारत के लिए शुरुआत की थी। मैंने महसूस किया कि आपको पारी की शुरुआत में अनुशासन रखने की जरूरत है। एक बार जब आप अंदर हों, तो आप अपना खेल खेल सकते हैं। यही मैंने किया है, मैं एक निश्चित टेम्पलेट का पालन करता हूं जिससे मुझे कुछ सफलता मिलती है। आपको प्रबंधन, कोच, कप्तान से समर्थन चाहिए, इससे बहुत मदद मिली है।

रोहित ने कहा इन बातों का रखता हूं ध्यान 

टेस्ट क्रिकेट एक अलग गेंद का खेल है, इसमें बनाया बड़ा स्कोर मुझे आगे बढऩे के लिए आत्मविश्वास देगा। मैं उस बारे में दिमाग लगाने की कोशिश कर रहा था। आपको अनुशासित रहने की जरूरत है, मैं खुद से बात करता रहा। मैं एक बड़ा स्कोर बनाना चाहता था और अपनी टीम को अच्छी स्थिति में लाना चाहता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News