पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले, इस कारण भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में दी मात

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कंगारूओं को उन्हीं के घर में हराकर ऐतिहासिक बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी पर कब्जा किया था। कुछ महीनों के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने इस पर बात करते हुए बताया कि कैसे टीम इंडिया ने किस तरह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। 

चैपल ने एक कॉलम में कहा, भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सभी मैच में लगभग एक जैसे बॉलिंग की, वहीं भारत ने चोट की वजह से ही सही, लेकिन बदल-बदल कर गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिसका उन्हें फायदा भी मिला। उन्होंने कहा, चोट के कारण भारतीय गेंदबाजों को आराम करने का मौका मिला जो मौजूदा समय में बेहद जरूरी है। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान चैपल ने कहा कि भारत उन टीमों में से है जिसके सामने व्यस्त शेड्यूल की चुनौतियों का सामना करने के लिए पर्याप्त कुशल तेज गेंदबाज हैं और अभी भी प्रतिस्पर्धी बने हुए हैं। गौर हो कि पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर भारत लौट आए थे जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली और भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। इस बड़ी जीत के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया को इनाम रूप में 5 करोड़ रुपए भी दिए थे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News