शेन बॉन्ड ने भी की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, बताया बुमराह क्यों है विशेष गेंदबाज

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 11:12 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हुए हैं और उन्होंने कई बार टीम जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए वाहवाही लूटी थी। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड भी बुमराह की तारीफ करने वालों की सूची में शामिल हो गए हैं। 

चौथे टेस्ट मैच में बुमराह ने न सिर्फ भारत को जीत दिलाई बल्कि एक व्यक्तिगत मुकाम भी हासिल किया। वह 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले सबसे तेज भारतीय तेज गेंदबाज भी बने। शेन बॉन्ड जो कि मुंबई इंडियंस में गेंदबाजी कोच के रूप में तेज गेंदबाजों के साथ काम कर रहे हैं ने बताया कि बुमराह एक विशेष गेंदबाज क्यों हैं। 

बॉन्ड ने बताया कि हमने सात साल एक साथ बिताए हैं और आप किसी को अच्छी तरह से जानते हैं। वह इतना चंचल, कर्कश बच्चा था और मेरे पहले सीजन (आईपीएल में) में एक-दो गेम से ज्यादा नहीं खेला था। अगली बात वह भारत के लिए खेल रहा है और वह अब दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। उन्होंने कहा, उसके पास ये अद्भुत कोमल कलाई हैं ताकि वह इसे इधर-उधर कर सके, जिससे उसे गेंद को स्विंग करने की क्षमता मिलती है। 

बॉन्ड ने कहा कि उसकी गेंदबाजी की स्थिति ऐसी है कि बल्लेबाज के पास अनुकूलन के लिए कम समय होता है जिससे उनके बाउंसर को देखना मुश्किल हो जाता है। अधिकांश अन्य गेंदबाज एक ऐसी विधि का उपयोग करते हैं जो अलग-अलग है - वह सिर्फ कलाई और व्हम्म को फ्लिक करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News