न्यूजीलैंड को लगा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुआ बाहर ये अहम खिलाड़ी

6/10/2021 3:57:23 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह पीठ में दर्द से उबरने में नाकाम रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, इस चोट ने वाटलिंग को अतीत में परेशान किया है, हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ है, लेकिन इसमें इतना सुधार नहीं हुआ है कि उन्हें  स्टंप के पीछे एक टेस्ट पूरा करने का विश्वास हो। इससे पहले कप्तान केन विलियमसन और स्पिनर मिशे सेंटरनर भी चोटिल होने के कारण बाहर हो चुके हैं। 

वेलिंगटन फायरबर्ड्स के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल अपने 11वें टेस्ट वाटलिंग की जगह लेंगे और चौके छक्का लगाते नजर आएंगे। वाटलिंग ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह 18 जून से साउथेम्प्टन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। न्यूजीलैंड अपने कप्तान केन विलियमसन के बिना होगा, जिन्हें चोट की चिंताओं के कारण एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। 

क्रम में तीन नम्बर पर विलियमसन की जगह 28 वर्षीय विल यंग को दी गई है जिन्होंने अब तक अपनी दो टेस्ट पारियों में 48 रन बनाए हैं। इंग्लैंड पहुंचने से पहले केन विलियमसन ने कहा था कि कोहनी की समस्या का हल किया जा रहा है, और वह जल्द से जल्द फिटनेस हासिल करने की उम्मीद कर रहे थे। विलियमसन इसी चोट के कारण सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 3 मैच नहीं खेल पाए थे। 

बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर भी उंगली की चोट के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वहीं, अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चयन के लिए उपलब्ध हैं। दोनों पक्षों के बीच पहला टेस्ट लॉर्ड्स में ड्रॉ रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static