मोहम्मद सिराज की फैन हुई ये पाकिस्तानी महिला पत्रकार, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 04:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स के मैदान पर 151 से रन से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस जीत में सबसे बड़ा योगदान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दिया। सिराज ने इस मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए और भारत को जीत अहम जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। लॉर्ड्स में सिराज की गेंदबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है। पाकिस्तान की महिला पत्रकार भी अब सिराज की फैन बन चुकी हैं।

पाकिस्तान की महिला पत्रकार जैनब अब्बास ने मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा कि सिराज एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बनते जा रहे हैं। उन्होंने पर ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर जाकर विकेट चटकाए और उसके बाद अब इंग्लैंड में शानदार गेंदबाजी करके विकेट चटका रहे हैं। सिराज के पास अच्छी स्पीड है और वह गेंद को लहराने की काबिलियत रखते हैं। वह जिस एक टप्पे को पकड़ कर रखते हैं जो उन्हें कमाल का गेंदबाज बनाती है।

जैनब अब्बास ने आगे कहा कि भारत के पास पहले कभी एक साथ इतने अच्छे गेंदबाज नहीं थे। अब उनकी टीम तेज गेदंबाजों की वजह से बिल्कुल अलग खेल दिखाती है। चाहे आप बुमराह को लें ले या फिर इशांत और शमी। हर गेंदबाज बेहतरीन गेंदबाजी कर हहा है। शमी ने लॉर्ड्स के मैदान पर गजब की बल्लेबाजी भी करके दिखाई थी। उनकी और बुमराह की साझेदारी ने मैच का पासा पलट दिया था।

उन्होंने आगे कहा कि क्रिकेट में अब कोई पुछल्ला बल्लेबाज नहीं रह गया है। अगर आप अच्छे गेंदबाज हो तो आपको बल्लेबाजी भी आनी चाहिए। यही टेस्ट क्रिकेट की मांग है। विकेट्स बल्लेबाजी के लिए आसान होती जा रही है। इसके साथ ही भारतीय टीम की मानसिकता की भी तारीफ होनी चाहिए। जिस तरह से भारतीय टीम ने आखिरी दिन जीत का जज्बा दिखाया वह कमाल का था। यह भारतीय टीम कभी हार नहीं मानती। 

Content Writer

Raj chaurasiya