जसप्रीत बुमराह बच्चा है मेरे सामने - इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 07:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक का मानना है कि अगर वह अब भी खेल रहे होते तो उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद का सामना करने में कोई परेशानी नहीं होती। इसी के साथ ही पहले से बल्लेबाजों की तुलना करते हुए उन्होंने बुमराह को बेबी बाॅलर कहा है। 

अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को क्यों कहा बच्चा 

अपनी खतरनाक यार्कर के कारण बहुत से महान क्रिकेटरों ने बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की है। लेकिन अब्दुल रज्जाक का मानना है कि बुमराह तब के गेंदबाजों वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और शोएब अख्तर की तुलना में बेबी बाॅलर (बच्चे) हैं। सन् 1996 से 2011 तक पाकिस्तान की तरफ से वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले और वर्ल्ड के नम्बर 2 आलराउंडर रहे रज्जाक ने कहा कि मैंने अपने समय में वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों का सामना किया है, मुझे बुमराह जैसे गेंदबाजों से कोई परेशानी नहीं होगी, उन्हीं तनाव उन पर होगा। 

जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन 

रज्जाक ने इसी के साथ ही बुमराह की तारीफ भी की और कहा वह वर्तमान समय के कई गेंदबाजों से अच्छा है। उन्होंने बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय उसे अलग एक्शन को दिया। उन्होंने कहा कि बुमराह बेहद अच्छा कर रहे हैं और बहुत सुधार किया है। उन्होंने आगे कहा, उसके पास एक अजीब एक्शन है जो सीम को पूरी तरह से हिट करता है यही कारण है कि वह प्रभावी है। 

जसप्रीत बुमराह वर्तमान में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज

गौर हो कि वनडे इंटरनेशनल में विश्व के नम्बर 1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं और बहुत कम समय में बड़ा मुकाम भी हासिल कर लिया है। जनवरी 2018 में कैप टाउन में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बुमराह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी किसी से कम नहीं हैं और पांचवें स्थान पर हैं। 

Sanjeev