सुंदर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस खिलाड़ी को मिल सकती है वनडे टीम में जगह

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 06:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑलराउंडर जयंत यादव दक्षिण अफ्रीका में चल रही टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और उन्हें तीन एकदिवसीय मैचों के साथ-साथ वाशिंगटन सुंदर के कवर के लिए वापस रहने के लिए कहा गया है। तमिलनाडु के ऑलराउंडर का हाल ही में दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था और वह क्वारंटाइन में हैं। सौभाग्य से सुंदर के साथ यात्रा करने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए हैं जबकि जयंत के लिए यह एक अच्छा मौका होगा। 

सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन, युजुवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्ण सुंदर के साथ बेंगलुरु से उड़ान भरने वाले अन्य खिलाड़ी थे। वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होने वाली है और 23 जनवरी को खत्म होगी। 2018 में दक्षिण अफ्रीका में पिछली एकदिवसीय सीरीज 5-1 के स्कोर के साथ पूरी तरह से भारत पर हावी थी। 

जयंद ऑफ स्पिन ऑलराउंडर की समान भूमिका निभाते हैं और उनका घरेलू अनुभव बहुत अधिक है। उन्होंने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक सिर्फ एक वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 8 रन देकर 1 विकेट लेना शामिल है। वह नीचे के क्रम में के बल्लेबाज हैं और सुंदर के समय पर ठीक होने तक भारत के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। 

एक रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि सुंदर पॉजिटिव पाए गए हैं और उसे अन्य खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया है। अन्य सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उनका तीन दिन का क्वारंटाइन पीरियड चल रहा है। एक बार तीन नकारात्मक रिपोर्ट मिलने के बाद ये खिलाड़ी भारतीय टीम के बुलबुले में चले जाएंगे। 

रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों के चोटिल होने के कारण भारत को अपने स्पिन ऑलराउंडरों की आवश्यकता होगी। आर अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए एकदिवसीय टीम में वापस बुला लिया गया है और उम्मीद है कि वह यादव से पहले पहली पसंद होंगे। केएल राहुल एकदिवसीय सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में नेतृत्व की भूमिका निभाएंगे। 

Content Writer

Sanjeev