T20 WC: वेस्टइंडीज टीम में फैबियन एलन की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह, ICC ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 12:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने वेस्ट इंडीज टीम में फैबियन एलन के प्रतिस्थापन के रूप में अकील होसेन को मंजूरी दी है। बाएं हाथ के स्पिनर होसेन ने 9 एकदिवसीय और छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। एलन को टखने की चोट के कारण बाहर होना पड़ा है। कोविड-19 को देखते हुए टीमों को अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने के लिए भत्ते के अनुसार होसिन रिजर्व था। 

रिजर्व सूची में होसीन की जगह अनकैप्ड गुडाकेश मोती होंगे। किसी खिलाड़ी के प्रतिस्थापन के लिए इवेंट तकनीकी समिति की स्वीकृति की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि प्रतिस्थापन खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में जोड़ा जा सके।टी20 वर्ल्ड कप 2021 की इवेंट टेक्निकल कमेटी में क्रिस टेटली (हेड ऑफ़ इवेंट्स, चेयर), क्लाइव हिचकॉक (ICC सीनियर क्रिकेट ऑपरेशंस मैनेजर), राहुल द्रविड़ और धीरज मल्होत्रा ​​(BCCI प्रतिनिधि), साइमन डोल, इयान बिशप और (स्वतंत्र सदस्य) शामिल हैं। 

वेस्टइंडीज टीम की बात करें तो वे टी20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 दौर में अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे, जब वे 23 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। वे टी20 विश्व कप के गत चैंपियन हैं और टूर्नामेंट में एक के रूप में प्रवेश करेंगे। उन्होंने देर से टी20आई में भी शानदार फॉर्म प्रदर्शित किया है और उनके अधिकांश खिलाड़ी हाल ही में समाप्त हुए सीपीएल और आईपीएल 2021 का हिस्सा थे। 

वेस्टइंडीज टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (वीसी), अकील होसेन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर। 

रिजर्व : डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News