इस प्लेयर का चल रहा है जोरदार लक, फौरन Team india में करें शामिल : उथप्पा

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 11:30 PM (IST)

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 शुरू होने में बस एक महीने से अधिक समय बचा है। ऐसे में भारतीय टीम भी अपने लाइनअप को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। हालांकि भारतीय टीम ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए एशिया कप में बढिय़ा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि आगामी विश्व कप के लिए टीम फाइनल है। वहीं, टीम इंडिया को 2007 का टी 20 विश्व कप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रॉबिन उथप्पा ने कहा है कि टीम इंडिया को दीपक हुड्डा के लक का इस्तेमाल करना चाहिए। वह जब से टीम में आए हैं टीम इंडिया लगातार जीत रही है। उन्हें टी-20 आई में नंबर 5 पर भेजा जा सकता है। 

 

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले उथप्पा ने कहा कि हुड्डा भारत के लिए टी20ई में पदार्पण करने के बाद से शानदार फॉर्म में हैं। बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं जो जरूरत पडऩे पर एक-दो ओवर गेंदबाजी भी कर लेते हैं। उथप्पा ने कहा कि पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत और हुड्डा के बीच इस समय टॉस है। उन्होंने यह भी महसूस किया कि 27 वर्षीय इस समय बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह इस समय अच्छे पैच से गुजर रहे हैं।


उथ्प्पा ने कहा- मैं कहूंगा कि नंबर 5 पर ऋषभ और हुड्डा के बीच जंग है। इस समय हुड्डा बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह आपको गेंद के साथ भी सहयोग देते हैं जैसा उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ किया था। हुड्डा के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया में उन्हें पांच नंबर पर रखना चाहिए। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को क्रमश: नंबर 6 और नंबर 7 पर आना चाहिए।

 

उथप्पा ने कहा कि उन्होंने भारत के लिए जो 18 मैच खेले हैं, उनमें से भारत ने उनमें से 16 जीते हैं। वह केवल दो गेम हारे हैं और वे आखिरी दो मैच हैं। चीजें अभी उनके पक्ष में जा रही हैं और उन्हें इस तथ्य पर विचार करना चाहिए कि वे वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। और वह मध्य क्रम का बल्लेबाज है, इसलिए उसे मध्यक्रम में रखें और नंबर 5 पर और नंबर 6 और नंबर 7 पर आपके पास हार्दिक और दिनेश हैं और फिर आपके पास गेंदबाज हैं।

Content Writer

Jasmeet