टी-20 विश्व कप में पाकिस्तानी टीम का यह खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन : सहवाग

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 12:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज का रोमांच शनिवार से शुरू होने जा रहा है। सुपर-12 स्टेज में पहला मुकाबला 22 अक्तूबर मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच, जबकि दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच होगा। क्रिकेट प्रशंसकों ने टी-20 विश्व कप के सुपर-12 स्टेज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ जबरदस्त गेंदबाजी को देखने के लिए कमर कस ली है। प्रशंसक यह भी देखना चाहते हैं कि टूर्नामेंट के अंत में कौनसा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाकर या विकेट चटकाकर अपनी काबलियत का लोहा मनवाता है। हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टू्र्नामेंट से पहले  ही सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के नाम की भविष्यवाणी कर दी है। 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे। वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, "पाकिस्तान के बाबर आजम टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाएंगे। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है, जैसे आप विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर शांति महसूस करते हैं। बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर आपको खुशी होती है।"

हाल ही में डेविड वार्नर ने भी सहवाग की एक भविष्यवाणी की बात की थी, जो सच भी हुई। सहवाग ने किसी ओर के लिए नहीं, ब्लकि वार्नर के बारे में ही भविष्यवाणी की थी और वार्नर खुद इस भविष्यवाणी का खुलासा किया था। आईपीएल में सहवाग की कप्तानी में खेलने के बाद, वार्नर ने खुलासा किया कि वह हैरान थे जब भारत के पूर्व स्टार ने उन्हें बताया कि वह एक अच्छा टेस्ट खिलाड़ी हो सकता है।

वॉर्नर ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, "जब मैं दिल्ली गया, तो सहवाग ने मुझे एक-दो बार देखा और मुझसे कहा आप एक टी-20 खिलाड़ी से बेहतर टेस्ट क्रिकेटर होंगे।"

वार्नर ने बताया,"मैं सहवाग की तरफ देखने लगा और कहा, दोस्त मैंने अभी तक एक भी प्रथम श्रेणी का मैच नहीं खेला है। लेकिन उन्होंने कहा, सभी फील्डर बल्लेबाज के आसपास खड़े हों, लेकिन गेंद आपके जोन में आती है तो आपको उसे हिट करने के लिए जाना है। आपके पास रन बनाने का पर्याप्त मौका होगा।  हमेशा आपको अच्छी गेंद का सम्मान करना है, लेकिन हमेशा उस गेंद को हिट करना है, जिसे हमेशा आप हिट करना चाहते हैं।"

टी-20 में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

23 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान
27 अक्टूबर: भारत बनाम ग्रुप A2
30 अक्टूबर: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
2 नवंबर: भारत बनाम बांग्लादेश
5 नवंबर: भारत बनाम ग्रुप B1

News Editor

Rahul Singh