फॉर्म में लौटा यह खिलाड़ी, ऋषभ पंत के लिए है खतरे की घंटी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 10:59 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी-20 मैचों में शून्य और 4 रन पर आऊट होने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए एक और खतरे की घंटी बज गई है। दरअसल, अभी घरेलू क्रिकेट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) खेली जा रही हैं। इसमें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बेहद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। तमिलनाडु की ओर से खेल रहे दिनेश लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगाने में सफल रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 52 गेंदों में 52 रन की पारी खेली तो अब सर्विसेज केखिलाफ उन्होंने 95 रन बनाए।

ऋषभ पंत के लिये बढ़ी मुश्किलें 

दिनेश कार्तिक के अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव सीधा-सीधा पंत पर पडऩा संभव है। क्योंकि पंत जब टीम इंडिया में नहीं थे तो धोनी (MS Dhoni) के बाद दिनेश कार्तिक को ही उनका बेहतर विकल्प माना जाता था। हालांकि धोनी पहले ही बीसीसीआई (BCCI) से पंत को ही अपने विकल्प के तौर पर तैयार करने को बोल चुके हैं लेकिन अगर पंत का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो उन्हें टीम इंडिया में जगह बनाए रखने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

ऋषभ पंत का इंटरनशनल लेवल पर प्रदर्शन

ऋषभ पंत के लिए वैसे भी बीता साल ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। भले ही वह घरेलू ट्वंटी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बात जब इंटरनशनल लेवल पर टी-20 और वनडे की आती है तो वह बढ़ा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी-20 मैचों में भी वह 4 और 19 रन पर आऊट हो गए थे। 

Jasmeet