टी-20 विश्व कप 2024 में इस स्पिनर को देना चाहिए मौका : आकाश चोपड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2023 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्ली : क्रिकेट विश्व कप के बाद अगले साल टीम इंडिया (Team india) टी20 विश्व कप के लिए तैयारी करेगी। इस दौरान संभवत: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में टीम इंडिया विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए उतरेगी। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि अगर टीम इंडिया को आगामी टी 20 विश्व कप जीतना है तो उन्हें एक स्पिनर को तैयार करना होगा। आकाश ने कहा कि यह स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzi chahal) या रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) में से एक हो सकता है। 

 

 


चहल को पुरुष वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी। 2019 विश्व कप में उन्हें मौका मिला था जहां पर 12 विकेट लेने में सफल रहे थे। बहरहाल, आकाश ने कहा कि युजी चहल खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं जहां भारतीय टीम उन्हें पूरे साल अपने साथ रखती है लेकिन जब कोई विश्व स्तरीय टूर्नामेंट आता है, तो वे कहते हैं, 'धन्यवाद सर, हमें आपकी सेवाओं की जरूरत नहीं है। युजी या रवि में से कोई एक उस भारतीय टीम का हिस्सा होगा जिसे 2024 टी20 विश्व कप के लिए चुना जाएगा। ऐसे में ये टूर्नामेंट इन दोनों के लिए अहम है। मैं वास्तव में यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि रवि बिश्नोई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

 

 

चोपड़ा ने इस दौरान चल रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर भी बात की। उन्होंने पांच नाम बताए जिनपर वह नजर रखेंगे। आकाश ने इस दौरान युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर भी बात की। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक की कहानी खूबसूरत है, लेकिन यह अभी तक पूरी नहीं हुई है। यह कहीं अटकी हुई है। एक ऐसा गेंदबाज जोकि 150 किमी/घंटा से अधिक की गति से गेंदबाजी कर दुनिया में तहलका मचा सकता है अभी फिलहाल खोया हुआ लग रहा है। वह अपनी आईपीएल टीम में नियमित नहीं है।

 

 

आकाश ने कहा कि उसे विंडीज में मौका मिला, लेकिन उनकी गेंदबाजी में पैनापन गायब था। एशियाई खेलों की सूची में उनका नाम नहीं था। आप सोचना शुरू कर देंगे कि इस लड़के को क्या हुआ? इसलिए, मैं उस पर ध्यान केंद्रित करूंगा और देखूंगा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी उसके लिए कैसी जती है। इसी तरह अर्शदीप सिंह पर आकाश ने कहा कि मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का करियर वास्तव में आगे नहीं बढ़ा है। अर्शदीप का करियर आगे बढ़ रहा था, फिर थोड़ा रुका और फिर नीचे जाता दिख रहा है। ऐसा महसूस हो रहा है कि उसका करियर वास्तव में आगे नहीं बढ़ा है। उमरान के लिए जो सच है वह अर्शदीप के लिए भी सही है। आकाश ने इस दौरान मुकेश कुमार का भी नाम लिया। जोकि विंडीज दौरे पर विभिन्न फॉर्मेट में पर्दापण करने में सफल रहे थे।

Content Writer

Jasmeet