मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक को दृढ़ विश्वास व्यक्त, यह टीम पाकिस्तान में विश्व कप ला सकती है''

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 03:11 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने शुक्रवार को टीम की घोषणा के बाद दृढ़ विश्वास व्यक्त किया है कि पाकिस्तान टीम विश्व कप ट्रॉफी देश में वापस लाएगी। मेन इन ग्रीन 6 अक्टूबर को भारत के हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। 

इंजमाम ने अच्छा प्रदर्शन करने और 1992 के बाद पहली बार ट्रॉफी वापस लाने के लिए पाकिस्तान टीम का समर्थन किया। उन्होंने कहा 'मुझे पूरा विश्वास है कि यह टीम पाकिस्तान में विश्व कप ट्रॉफी ला सकती है और अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन से पूरे देश को गौरवान्वित कर सकती है।' इंजमाम ने कहा, 'अब समय आ गया है कि हम अपनी टीम का समर्थन करें और उन्हें वह समर्थन प्रदान करें जिसकी उन्हें जरूरत है। विश्व कप किसी भी क्रिकेटर के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण घटना है और मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं।' 

इंजमाम ने कहा, 'ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से टीम में जगह बनाई है। इस टीम ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि हमने उसी समूह पर भरोसा दिखाया है।' दूसरा क्रिकेट विश्व कप खिताब, लेकिन अब प्रतिभाशाली स्पीडस्टर की सेवाओं के बिना टूर्नामेंट में उतरेंगे। नसीम के स्थान पर हसन अली को टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने टीम में किए गए बदलावों के बारे में बात की और साथ ही घायल हारिस रऊफ के बारे में भी जानकारी दी, जो अभी भी आगामी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए खेलने की दौड़ में बने हुए हैं। 

नसीम शाह की दुर्भाग्यपूर्ण चोट के कारण हमें एक बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हाल के एशिया कप में हमें कुछ चोटों का डर था, लेकिन मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं और अपने देश के लिए प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। इंजमाम ने कहा, 'यह बेहद महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। मुझे हारिस रऊफ के बारे में हमारे मेडिकल पैनल से उत्साहजनक रिपोर्ट मिली है। उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में (शैडो) गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है और चयन के लिए उपलब्ध होंगे।' 

आगामी विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ , हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम। 

Content Writer

Sanjeev