भारत का ये धुरंधर बल्लेबाज लाएगा T20 क्रिकेट में क्रांति : संजय बांगर

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 04:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारतीय टी 20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे। सूर्यकुमार ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए 189.68 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे। एक शो में चर्चा के दौरान बांगर ने कहा कि सूर्यकुमार भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे, और प्रबंधन को उनके जैसे अधिक बहुआयामी खिलाड़ी खोजने होंगे।

बांगर ने कहा,“सूर्यकुमार यादव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टी 20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे। आपको उसके जैसे और भी बहुआयामी खिलाड़ी तलाशने होंगे, बिल्कुल इंग्लैंड की टीम की तरह, जो नौवें या दसवें नंबर तक के हरफनमौला खिलाड़ियों से भरी हुई है।”

भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि सूर्यकुमार एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं और आने वाले समय में उन जैसे और भी खिलाड़ियों को और प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा ,“खिलाड़ी जो अपने शॉट्स के साथ विकेट के दोनों किनारों को निशाना बना सकते हैं, स्विच हिट, रिवर्स स्वीप खेल सकते हैं और अपरंपरागत शॉट ढूंढ सकते हैं। मुझे लगता है कि ऐसे खिलाड़ियों को और प्रोत्साहन मिलेगा। उसके पास जितने विकल्प हैं, वह हर तरह के शॉट खेलते हैं। वह एक प्रेरणा हैं और आगे आपको ऐसे और खिलाड़ी देखने को मिलेंगे जो इस तरह खेलते हैं।"

बांगर ने कहा कि सूर्यकुमार ऑलराउंड बल्लेबाज बन गए हैं, जबकि पहले वह केवल फाइन लेग पर अपने शॉट्स के लिए जाने जाते थे। उन्होंने कहा,"वह पूरी तरह से हरफनमौला बल्लेबाज बन गया है। एक समय था जब सूर्यकुमार यादव फाइन लेग पर सिर्फ शॉट खेलने के लिए जाने जाते थे। अब उनका दायरा बढ़ गया है, उनका कद बढ़ गया है।"

बांगर ने आगे कहा, "विशेष बात यह है कि दबाव की स्थिति में, चाहे वह ऑस्ट्रेलियाई हो या इंग्लैंड की परिस्थितियां, जिन्हें बल्लेबाजी के लिए सबसे कठिन माना जाता है, वह वहां गए हैं और अपने पहले दौरे पर ही उन्होंने अपना प्रभाव छोड़ा है।"

Content Editor

Ramandeep Singh