कोहली की दो-टूक : टेस्ट में नंबर 1 पोजीशन पर भारत के अलावा यह टीम है योग्य

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 09:31 PM (IST)

वेलिंगटन : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि अगर उनकी टीम को आईसीसी का नंबर एक स्थान किसी टीम के साथ साझा करना पड़ा तो वह कीवी टीम होगी। भारत के स्टार बल्लेबाज के न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं और वह अक्सर उनकी तारीफ करते रहते हैं।

कोहली ने कहा कि हमने अभी दो देशों के बीच परस्पर प्रेरणा और सम्मान को लेकर कुछ शब्द सुने और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं। मेरा मानना है कि यदि हमें किसी टीम के साथ अपना नंबर एक स्थान साझा करना पड़ा तो वह न्यूजीलैंड होगी। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय उच्चायोग के दौरे पर यह बात कही। बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्वीट किया है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे सभी दौरों में भारतीय उच्चायोग आना विशेष शाम होती है क्योंकि हमें न सिर्फ कई भारतीयों के साथ बल्कि उस देश के लोगों से भी मिलने का मौका मिलता है जिसका हम दौरा कर रहे होते हैं। कोहली और विलियमसन इस महीने के शुरू में 5वें टी-20 मैच में नहीं खेले थे और इस दौरान सीमा रेखा के पार आपस में बात करते हुए उनका वीडियो काफी चलन में रहा था।

कोहली ने कहा कि हम अब उस स्तर पर पहुंच चुके हैं जहां प्रत्येक टीम हमें हराना चाहती है और न्यूजीलैंड भी अलग नहीं है। लेकिन अंतर यह होगा कि इसमें कोई द्वेष नहीं होगा। यही वजह है कि मैं केन के साथ सीमा रेखा के पार बैठकर मैच के बीच में क्रिकेट पर नहीं बल्कि जिंदगी पर बात करता हूं।

Jasmeet