भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम में इस दिग्गज की हुई वापसी

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 10:40 PM (IST)

ढाका: न्यजीलैंड के दौरे के बाद भारतीय टीम दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर भारत को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं । वहीं भारत के खिलाफ यहां चार दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए गुरूवार को बांग्लादेश की वनडे टीम में बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिबुल हसन की वापसी हुई है। शाकिब जुलाई-अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ सफेद गेंद के दौरे में नहीं खेल पाए थे। उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम की जगह टीम में शामिल किया गया। तमीम इकबाल 16 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे। 

यासिर अली को भी टीम में मध्यक्रम बल्लेबाज मोसादेक हुसैन की जगह शामिल किया गया। जिम्बाब्वे में पदार्पण करने वाले इबादत हुसैन को शोरीफुल इस्लाम पर तरजीह दी गयी है। भारतीय टीम एक दिसंबर को ढाका पहुंचेगी। तीन वनडे चार, सात और 10 दिसंबर को खेल जायेंगे। पहले दो मैच मीरपुर में जबकि तीसरा चटगांव में होगा। वनडे श्रृंखला के बाद दो टेस्ट खेले जायेंगे। पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर और दूसरा 22 से 26 दिसंबर तक होगा। 

PunjabKesari

 

बांग्लादेश टीम इस प्रकार है :
तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक, शाकिबुल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूदुल्लाह, नजमुल हुसैन शांटो, नुरूल हसन सोहन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News