न्यूजीलैंड को हराने के बाद बोलीं स्मृति मंधाना- यह जीत आत्मविश्वास को बढ़ाने वाली है

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 06:00 PM (IST)

क्वीन्सटाउन : न्यूजीलैंड की महिला टीम के खिलाफ भारत की जीत की सूत्रधार स्मृति मंधाना का मानना ​​​​है कि श्रृंखला के पांचवें और अंतिम वनडे मैच में भारत की जीत टीम को आगामी विश्व कप से पहले आत्मविश्वास देगी। न्यूजीलैंड में भारतीय टीम ने 4 वनडे और एक टी20 मैच हारने के बाद अपना पहला मैच जीता। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 71 रन की पारी खेलने के बाद स्मृति मंधाना ने कहा, सभी लड़कियां वास्तव में बाहर के शोर से अलग हो गई हैं और यह सबसे अच्छी बात है। भले ही हम पहले कुछ मैच हार गए थे लेकिन हर कोई वास्तव में अपनी तैयारी के बारे में सकारात्मक था। वे वास्तव में वहां जाने के लिए उत्सुक थे। हारने के बाद फिर भी मैदान में जाओ और कठिन अभ्यास करो और यही हमारे हाथ में है। 

उन्होंने कहा कि पूरे समूह का मानना ​​​​है कि हम अभ्यास सत्रों में कड़ी मेहनत कर सकते हैं और प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं। जब तक हम प्रक्रिया को सही तरीके से नहीं कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि बाहर का शोर हमें प्रभावित करता है। इसलिए जब हम अभ्यास सत्र में जाते हैं तो हम यही मानते हैं कि प्रक्रिया का पालन करें और यह जीत आत्मविश्वास को बढ़ाने वाली है। 

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय और पहले चार एकदिवसीय मैचों से चूक गईं थी क्योंकि क्वारंटाइन में थी। मैच के बाद मंधाना ने कहा कि टीम के लिए और हम में से दो और तीन के लिए क्वारंटाइन काफी कठिन रहा है। इसलिए अंत में वापस आना अच्छा है, विशेष रूप से खुले में कुछ क्रिकेट खेलें और हां भारत के लिए योगदान दें। हमने निश्चित रूप से इस बारे में बातचीत की थी कि हमें 250 का पीछा करने के लिए एक अच्छे आधार की जरूरत है। इसलिए हम यही ढूंढ रहे थे। 

भारतीय बल्लेबाजी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह पूरी टीम के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण था। उसे वापस आना और जिस तरह के शॉट खेल रही थी उसे खेलते हुए देखना अच्छा था और मैं दूसरे छोर से छक्कों को देखकर वास्तव में खुश थी। मुझे सच में नहीं लगता कि जब उसने छक्का मारा तो मुझे उसे गले लगाने का मन हुआ इसलिए मैं उसके लिए वास्तव में खुश थी। लेकिन विश्व कप में जाने वाली टीम के लिए साझेदारी होना वास्तव में महत्वपूर्ण था। 

मंधाने कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा था कि जब मैं समूह में शामिल हुई तो मुझे नहीं लगा कि कोई नकारात्मकता थी। हर कोई अभ्यास सत्र प्रक्रियाओं के बारे में वास्तव में सकारात्मक था। हम सभी जानते थे कि बड़ी तस्वीर विश्व कप है। हम सभी जानते थे कि यह श्रृंखला विश्व कप की तैयारी में हमारी मदद करने वाली है लेकिन ऐसा नहीं है कि अगर हम यहां हार गए तो यह दुनिया का अंत नहीं है। सभी लड़कियां हार से आहत थी लेकिन निश्चित रूप से हर कोई वास्तव में सकारात्मक था और इसने हमें वापसी और जीत हासिल की। 

स्मृति मंधाना ने गेंदबाजों को भारत की जीत का श्रेय दिया क्योंकि वे 50 ओवरों में मेजबान टीम को 251/9 पर रोक पाने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने आज अद्भुत गेंदबाजी की। उन्होंने एक योजना के अनुसार गेंदबाजी की और जिस तरह से वे मैदान बदल रहे थे और मैदान के अनुसार गेंदबाजी कर रहे थे, यह देखना वाकई अच्छा था। मेरे लिए एक खिलाड़ी या टीम के खिलाड़ी के रूप में देखूंगी यह आज के लिए है। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने अद्भुत काम किया है, लेकिन सामान्य तौर पर, मुझे लगता है कि सपाट विकेट और अच्छी आउटफील्ड के साथ गेंदबाजी करना कठिन परिस्थितियां रही हैं। इसलिए हमारे गेंदबाजों को उनकी योजनाओं को समझना चाहिए और इस तरह की परिस्थितियों में कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए। वास्तव में खुश हैं कि वे एक साथ आए और एक साथ गेंदबाजी की। आज 20 से 40 ओवरों के बीच हमारी अद्भुत गेंदबाजी साझेदारी थी और हम यही कर रहे थे और उन्होंने आज हमारे लिए यह किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News