थॉमस कप: भारतीय टीम पर होगी पैसों की बरसात, एक करोड़ रुपए नकद इनाम की घोषणा

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 04:26 PM (IST)

मुंबई : भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को बैंकॉक में एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया। भारत के 73 साल में पहली बार थॉमस कप जीतने पर केंद्र सरकार ने भारतीय पुरुष टीम को एक करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। 

लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी और किदांबी श्रीकांत के अपने-अपने मैच जीतने के बाद भारत को फाइनल में अपनी पहली प्रविष्टि में एक प्रमुख यादगार जीत दिलाने के लिए, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में नकद पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने लिखा कि जैसा कि भारतीय टीम ने 14 बार के थॉमस कप चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर अपना पहला थॉमस कप 2022 जीता, इस अद्वितीय उपलब्धि के लिए 1 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं! टीम इंडिया को बधाई! 

इंडोनेशिया, चीन, मलेशिया, जापान और डेनमार्क के बाद भारत रविवार को थॉमस कप जीतने वाला छठा देश बन गया। भारत ने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में मलेशिया और डेनमार्क को क्रमश: 3-2 के समान अंतर से हराकर फाइनल में इंडोनेशिया को हरा दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News