IND vs AUS : ये रहे भारत की हार के 3 बडे़ कारण, नंबर-2 वाला दे रहा लंबी टेंशन

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 07:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। शर्मनाक इसलिए, क्योंकि टीम सिर्फ 117 रनों पर ढेर हो गई आैर फिर 11 ओवरों में ही ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज 1-1 की बराबरी पर ला दी।  यह वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत भी है। मैच में भारतीय टीम ना सिर्फ बल्लेबाजी में फेल हुई बल्कि गेंदबाजी में भी पस्त दिखी। आइए डालें एक नजर भारत की हार के 5 बड़े कारणों पर, जिसमें नंबर-3 वाला सबसे ज्यादा टेंशन दे रहा है।

1. शुभमन फेल

ओपनर शुभमन गिल पहले मैच में भी 20 रन बनाकर आउट हो गए थे। तब उनके साथ ओपनिंग के लिए इशान किशन आए थे। लेकिन दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा आए, ऐसे में शुभमन के साथ चांस था कि वह कप्तान से मिलकर टीम को अच्छी शुरूआत दें। लेकिन वह दूसरी गेंद का सामना करते ही बिना खाता खोले पवेलियन चले गए। उन्हें मिशेल स्टार्क ने आउट किया। शुभमन का ना चलना टीम को खराब शुरूआत दिला गया। 

PunjabKesari

2. सूर्यकुमार यादव

भारत की हार का दूसरा सबसे बड़ा कारण सूर्यकुमार यादव रहा, जो एक बार फिर मिशेल स्टार्क की गेंद पर गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) हुए। पहले वनडे में भी वह बिना खाता खोले आउट हुए थे। सूर्यकुमार का ना चलना टीम के लिए चिंता का विषय बन चुका है। वह लंबे समय से टीम को टेंशन दे रहे हैं क्योंकि वह अपने आखिरी 10 वनडे मैचों में सिर्फ 110 रन ही बना सके। सूर्यकुमार अभी तक 22 वनडे मैच खेल चुके हैं, लेकिन 25.47 की औसत से 433 रन ही बना पाए हैं, जिसमें सिर्फ 2 अर्धशतक हैं। वो टी20 में 3 शतक लगा चुके हैं, लेकिन वनडे में एक भी नहीं आया है।

PunjabKesari

3. मिशेल स्टार्क

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने अपने दम पर भारतीय टीम को चारों खाने चित कर दिया। स्टार्क ने 8 ओवर में 53 रन देकर 5 शिकार किए। उनकी स्विंग को पढ़ने में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे। स्टार्क ने पहले ओपनिंग जोड़ी रोहित-शुभमन को पवेलियन भेजा, फिर सूर्यकुमार, केएल राहुल व सिराज का विकेट लिया। स्टार्क का तोड़ ना निकाल पाना भारत की सबसे बड़ी खामी रही।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News