''तीन विश्व कप हो चुके हैं, अब मुझे इसकी आदत हो गई है'', चहल का छल्का दर्द

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2023 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : युजवेंद्र चहल को 2023 विश्व कप में जगह नहीं मिल पाने पर 'बुरा लग रहा है', लेकिन वह आगे बढ़ने और भारतीय टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए दृढ़ हैं। एक साक्षात्कार में चहल ने 2023 विश्व कप नहीं खेलने की निराशा पर खुलकर बात की, जिसकी मेजबानी पूरी तरह से भारत में की जाएगी। चहल को भारत की अंतिम पंद्रह में जगह नहीं मिली जिसकी पुष्टि 28 सितंबर को हुई। 

चहल ने कहा, 'मैं समझता हूं कि केवल 15 खिलाड़ी ही इसका हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि यह विश्व कप है, जहां आप 17 या 18 को नहीं ले सकते। मुझे थोड़ा बुरा लगता है, लेकिन जीवन में मेरा मकसद आगे बढ़ना है। मुझे अब इसकी आदत हो गई है... तीन विश्व कप हो गए हैं (हंसते हुए)।' 

2016 में अपने पदार्पण के बाद से चहल ने एक भारतीय गेंदबाज द्वारा वनडे में तीसरे सबसे अधिक विकेट लिए है और कुलदीप यादव के बाद एक भारतीय स्पिनर द्वारा दूसरा सबसे अधिक विकेट लिया है। उनके नाम दो बार पांच विकेट हैं - जो किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा संयुक्त रूप से सर्वाधिक है। तेज गेंदबाजों के प्रभुत्व वाले 2019 विश्व कप में चहल ने किसी भी स्पिनर द्वारा सबसे अधिक 12 विकेट लिए और तब से वह भारत के अग्रणी सफेद गेंद वाले स्पिनरों में से एक हैं। 

Content Writer

Sanjeev