MI vs SRH : हमने तय किया था सीधे बल्ले से खेलेंगे फिर 360 डिग्री बैटर शुरू हो गया : तिलक वर्मा

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 12:27 AM (IST)

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को शतक लगाकर सूर्यकुमार यादव ने 7 विकेटों से जीत दिला दी। सूर्यकुमार ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक लगाया। उनकी बल्लेबाजी के बाद मुंबई के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने कहा कि शुरू में यह वास्तव में कठिन था। हम दोनों संघर्ष कर रहे थे। हमने तय किया कि सीधे बल्ले से बैटिंग करेंगे। हमारी योजना सीम को हिट करने की थी। उसके बाद हमें पता चलता है कि हमारे पास 360 डिग्री बैटर है। हमने कुछ भी तय नहीं किया। बस फिर शॉट लगे।


तिलक ने मैच जीतने पर कहा कि अभी यह एक लंबा सीज़न है। हमारे पास धीमे और सीमिंग जैसे विकेट होंगे। मैं सिर्फ स्थिति पर खेलना चाहता था लेकिन यह सीमिंग थी। लेकिन मैंने अपना इरादा बरकरार रखा। आज मैं  बस रनों की तलाश में था। मैं सीधे बल्ले से स्कोरिंग करना चाहता था। जब वह (सूर्यकुमार) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था इसलिए मैंने सोचा कि उसे शतक बनाना चाहिए। इसलिए मैं सिंगल लेना चाहता था और बड़े शॉट नहीं लगाना चाहता था।

 

 

हैदराबाद को हराने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हम अच्छा क्रिकेट खेलने पर ध्यान देना चाहते हैं, फिर भी लगता है कि हमने 10-15 रन अतिरिक्त दे दिए। बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह बेहतरीन था। हार्दिक ने अपनी गेंदबाजी पर विशेष तौर पर कहा कि मुझे सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना पसंद है, मैं स्थिति के अनुसार गेंदबाजी करता हूं। आज सही क्षेत्र में गेंदबाजी की और यह काम कर गई। आपको सटीक रहना होता है। आजकल गेंदबाजों के लिए गलतियों की गुंजाइश कम हो गई है। वहीं, सूर्यकुमार की पारी देखने के बाद हार्दिक ने कहा कि यह अविश्वसनीय थी।


मैच गंवाने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि वानखेड़े में दूसरी पारी में आप जितने चाहें उतने रन प्राप्त कर सकते हैं। आपको हमेशा ऐसा लगता है कि आप गेम के अंदर हैं। आज विकेट में थोड़ा सा बदलाव था इसलिए हम निश्चित रूप से खेल में थे। मुझे लगता है कि सनवीर ने हमें 150 के बजाय 170 तक पहुंचने में मदद की। अगर हमारे पास एक अतिरिक्त गेंदबाज होता तो स्थितियां कुछ और होतीं। यह टी20 क्रिकेट है और यह हमेशा कारगर नहीं होता। स्काई ने वास्तव में अच्छा खेला। 

 

अंक तालिका में हुआ रोचक फेरबदल
हैदराबाद अगर यह मुकाबला जीत जाती तो उन्हें अंक तालिका में तीसरा स्थान मिलना तय था। इससे चेन्नई ओर लखनऊ की समस्याएं बढ़ जानी थी। लेकिन अब हैदराबाद की हार से यह दोनों टीमें मुकाबले में वापस आ गई हैं। अभी अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स 11 में से 8 जीत हासिल कर पहले स्थान पर हैं। दूसरे पर राजस्थान की टीम 10 में से 8 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर हैं। हैदराबाद के अब आगामी मुकाबले लखनऊ, गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए दो मुकाबले जीतने बेहद जरूरी है। वहीं, मुंबई की बात करें तो वह किसी भी टीम की पार्टी खराब करने के लिए तैयार है। मुंबई अब 12 मैचों में चार जीत हासिल कर चुकी है। अगर आगामी मुकाबले में उन्होंने कोलकाता और लखनऊ को हरा दिया तो अंक तालिका और भी रोचक हो सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News