ऑस्ट्रेलिया के WTC फाइनल में नहीं खेलने से दुखी टिम पेन, कहा- मैं बेहद निराश हूं

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 04:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन पिछले महीने भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी नहीं देख पाए थे, क्योंकि वे बैगी ग्रीन्स को ऐतिहासिक फाइनल में जगह बनाने से रोकने वाले ओवर-रेट जुर्माने से काफी निराश थे। टिम पेन ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया अपने ओवरों को समय पर पूरा करने में सक्षम नहीं था, लेकिन ओवर-रेट पेनल्टी में निरंतरता का आह्वान करते हुए कहा कि उन्होंने कई टीमों को ओवर-रेट में पिछड़ने की कीमत चुकाते हुए नहीं देखा है। 

भारत ने 72.2 प्रतिशत अंकों (पीसीटी) के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। गाबा टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए ऑस्ट्रेलिया को 4 अंक देने के बाद न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 0.8 पीसीटी से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया का सफर 69.2 पीसीटी के साथ समाप्त हुआ जबकि न्यूजीलैंड ने उन्हें 70 के साथ पीछे छोड़ दिया। वास्तव में ऑस्ट्रेलिया 4 श्रृंखलाओं में 8 मैच लेकिन 332 अंकों के साथ समाप्त हुआ, केन विलियमसन की टीम की तुलना में 88 कम। 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से पेन ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने बहुत ज्यादा नहीं देखा।' 'मैंने आखिरी दिन देखा। मैंने इसे पहले दिन देखने के लिए उत्साहित किया, मुझे लगा कि मैं उत्साहित हूं और फिर थोड़ा निराश हो गया और इसे देखना नहीं चाहता था इसलिए मैंने इसे देखना बंद कर दिया। जाहिर है, पहले दिन बारिश भी हुई थी।' पेन ने कहा, '[मैं] इस बात से बहुत निराश हूं कि हम ओवर रेट के कारण वहां (डब्ल्यूटीसी फाइनल) नहीं पहुंच पाए थे।' 

उन्होंने कहा, हमारे पास हमेशा कोशिश करने और उसमें मदद करने के लिए चीजें हैं लेकिन दुर्भाग्य से, यह हमेशा काम नहीं करता है। दुर्भाग्य से मुझे लगता है कि हम वह टीम थे जिसे ओवर रेट के लिए इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। मुझे लगता है कि पिछले 2 वर्षों में बहुत सारे टेस्ट क्रिकेट हुए हैं जहां टीमों ने अपने ओवर नहीं फेंके हैं। मुझे यकीन नहीं है कि कितनी टीमों ने इसमें से अंक गंवाए, लेकिन मुझे लगता है कि इसके आसपास थोड़ी और निरंतरता की जरूरत है, यह देखते हुए कि पुरस्कार इतना बड़ा है और कुछ ओवरों में आपके 4 अंक खर्च हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा, 'देखिए हम अपने ओवरों में पिछड़ रहे थे और यही है। मेरी बात सिर्फ निरंतरता की है।' यह पचाने के लिए एक कड़वी गोली है जब आप एकमात्र टीम हैं जिसे डॉक किया गया है और आप देखते हैं कि एक के बाद एक टेस्ट मैच होता है।' 

गौर हो कि न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित डब्ल्यूटीसी फाइनल में रिजर्व डे वाले दिन भारत को हरा दिया। केन विलियमसन की टीम ने विराट कोहली की टीम को 8 विकेट से हराकर ऐतिहासिक खिताब जीता। 

Content Writer

Sanjeev