टिम पेन ने लिया बेन स्टोक्स को आड़े हाथ, कहा- बार्मी आर्मी की स्लेजिंग पर चुप्पी क्यों

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 05:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे और टी20 खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन अखबारों की सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। हाल ही में द. अफ्रीकी दौरे पर गई इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी बेन स्टोक्स की एक दर्शक के साथ बहस हो गई थी। इस पर टिम पेन ने कहा कि जब बार्मी आर्मी (इंग्लैंड टीम के फैन का एक समूह)  स्लेजिंग करती है तो इंग्लैंड की टीम उस पर चुप क्यों रहती है।

पेन ने कहा कि यह उन चीजों में से एक है जो मुझे हमेशा परेशान करती है, खासकर अंग्रेजों के साथ। आप दर्शकों से बहसबाजी नहीं कर सकते। लेकिन फिर हमेशा बार्मी आर्मी को ठीक वैसा ही करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पेन ने आगे कहा कि इंग्लिश खिलाड़ियों का यह दृष्टिकोण उचित नहीं है। पहले उन्हें पसंद नहीं है जब दर्शक उनकी टीम को स्लेजिंग करते हैं और फिर उनकी बार्मी आर्मी विपक्षी टीम के दूसरे खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही करती है।

उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान खेले गए मैच का जिक्र करते हुए कहा कि हमने एजबेस्टन में देखा था। बार्मी आर्मी ने दिन के आखिरी समय में तालियां बजाई हैं और एक 12 वें खिलाड़ी के रूप भाग लिया व दूसरी टीम को स्लेज किया। 

Jasmeet