ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 10:55 AM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया है जिससे वह पहला एशेज टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। इससे पहले 2017 में एक महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने का मामला प्रकाश में आने के बाद पेन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कहा कि पेन ने उन्हें कहा है कि वह कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने एक बयान में कहा, ‘हम समझते हैं कि टिम और उसके परिवार के लिए यह कठिन समय है और हम उनके साथ हैं। हम क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपने और परिवार की भलाई के लिए समय के इस्तेमाल के पेन के फैसले का सम्मान करते हैं।' 

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से पहला एशेज टेस्ट आठ दिसंबर को खेलना है जो पेन का जन्मदिन भी है। उन्हें इस सप्ताह टीम से जुड़ना था। उन्हें शुक्रवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया के मैच के लिये बुलाया गया था। क्रिकेट तस्मानिया ने बाद में कहा कि पेन यह मैच नहीं खेलेंगे। इसने एक बयान में कहा, ‘पिछले 24 घंटे की बातचीत के बाद टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया से कहा है कि वह निकट भविष्य के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप से ब्रेक ले रहे हैं। क्रिकेट तस्मानिया टिम और उनके परिवार का निजी और पेशेवर तौर पर समर्थन करता रहेगा।' पेन की जगह टीम में एलेक्स कारी या जोश इंगलिस ले सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News