कीवी बल्लेबाज ने माना बुमराह का लोहा, बोले- उन्हें शॉट मारना मुश्किल

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 04:21 PM (IST)

हैमिल्टन : भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। ऐसे में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट का एक बयान चर्चा में आ गया है। सीफर्ट का साफ कहना है कि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की विविधतापूर्ण गेंदबाजी को समझना मुश्किल है और उनकी टीम को अगर टी-20 श्रृंखला में वापसी करनी है तो उसे भारत से सीखना होगा कि परिस्थितियों से कैसे सामंजस्य बिठाया जाता है।

बुमराह ने आकलैंड में हुए दूसरे टी20 मैच में चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया था। सीफर्ट ने कहा- बुमराह धीमी गेंदें भी फेंक रहे हैं। अमूमन डेथ ओवरों में गेंदबाज सीधी लाइन पर गेंद करता है। इसके अलावा यार्कर करता है। वह अपनी गेंदों में काफी बदलाव करता है और उसे खेलना मुश्किल है। दूसरे टी-20 में 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया कि कैसे गेंद की लाइन में आकर सही टाइमिंग से उसे खेलना है। 

 

सीफर्ट बोले- धीमे विकेट पर आपको इस तरह का खेल दिखाना होता है। उनकी (गेंदबाजों) लाइन बिगाडऩे की कोशिश करो, अच्छी गेंद पर भी शॉट लगाने के लिए सही स्थिति में आओ। टी20 क्रिकेट में यह महत्वपूर्ण होता है। भारतीय बल्लेबाजों ने ऐसा अच्छी तरह से किया। हालांकि न्यूजीलैंड के गेंदबाज अच्छे थे लेकिन भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह हावी रहे। 

सीफर्ट बोले- हमने दो मैच गंवा दिए लेकिन हम बुरा नहीं खेले। हमने निश्चित तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखाया लेकिन भारत बहुत अच्छा खेला। अगर हम बुधवार को श्रृंखला गंवा देते हैं तो यही सब कुछ समाप्त नहीं हो जाएगा। लेकिन अगर हम वहां जीत दर्ज करते हैं तो फिर चीजों को आगे लेकर जा सकते हैं। सीफर्ट ने कहा कि हमने पिछली बार 2-1 से श्रृंखला जीती थी इसलिए हमें इसे 3 मैचों की श्रृंखला की तरह लेना होगा लेकिन हमें यह दिमाग में रखना होगा कि पहले दो मैच हर हाल में जीतने हैं।

Jasmeet