टिम साउदी ने खोया आपा, ड्रेसिंग रूम में निकाला गुस्सा, आईसीसी ने दे दी सजा

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 09:32 PM (IST)

तरौबा (त्रिनिदाद) : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को आईसीसी के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए आधिकारिक फटकार लगाई है। बुधवार को यहां ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पुरुष टी20 विश्व कप 2024 ग्रुप सी मैच के दौरान उक्त घटना हुई थी। 

 

आईसीसी ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि साउथी को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण या फिक्स्चर और फिटिंग के दुरुपयोग" से संबंधित है। इसके अलावा, साउथी के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीनों में उनका पहला अपराध था। यह घटना न्यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर में हुई, जब आउट होने के बाद, साउथी ने ड्रेसिंग रूम में वापस जाते समय हैंड सैनिटाइजर डिस्पेंसर को तोड़ दिया।

 

आईसीसी विज्ञप्ति में कहा गया है कि साउथी ने अपराध स्वीकार कर लिया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के डेविड बून द्वारा प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर अहसान रजा और एलेक्स व्हार्फ, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइकल गफ ने साउथी के खिलाफ आरोप लगाया। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो अवगुण अंक शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News