हमने भारत के खिलाफ बाउंसर का प्रभावी उपयोग नहीं किया था: पेन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 07:21 PM (IST)

ब्रिस्बेनः आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बुधवार को कहा कि उनके तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला में बाउंसर का प्रभावी उपयोग नहीं कर पाए और श्रीलंका को आगाह किया उसके बल्लेबाज यहां शुरू होने वाले दिन रात्रि टेस्ट में शार्ट पिच गेंदों से निबटने के लिए तैयार रहें।           

भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया अपने तीन मुख्य तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स के साथ उतरा था लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए उनकी एक नहीं चली। इसके उलट भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। यही नहीं ये तीनों तेज गेंदबाज चार मैचों में एक भी खिलाड़ी को पगबाधा आउट नहीं कर पाए। भारत ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती थी।
          

पेन ने कहा, ‘‘भारत ने वास्तव में शानदार बल्लेबाजी की। उपमहाद्वीप के खिलाड़ी जब विकेट अच्छा होता है तो वे अपने स्टंप पर की गई गेंदों को खेलना पसंद करते हैं और जब वे फार्म में होते हैं तो वे चूकते नहीं हैं। ’’ आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि उनके तेज गेंदबाजों को गाबा की पिच पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि वे स्टंप को निशाना बनाकर गेंदबाजी करें और इस बार पर बात भी की गयी लेकिन मुझे यह भी लगता है कि उस श्रृंखला में हम बाउंसर का अधिक उपयोग नहीं कर पाये जितना कि हम चाहते थे। ’’     


 

Rahul