समय आ गया है Hardik Pandya को ऊपरी क्रम पर भेजो : टॉम मूडी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2023 - 11:59 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने कहा कि आधुनिक क्रिकेट में लचीलापन महत्वपूर्ण है और टीम इंडिया को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जैसे किसी खिलाड़ी को ऊपरी क्रम में उतारना पड़ सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की, जो 30 अगस्त से शुरू होगा। टीम में जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल की वापसी हुई है और तिलक वर्मा को भी मौका मिला दिया गया है। 

 

 

बहरहाल, टॉम मूडी ने कहा कि ठीक है, मुझे लगता है कि इस दिन और उम्र में, चाहे वह 50 ओवर का क्रिकेट हो या 20 ओवर का क्रिकेट, आपको खुले दिमाग की जरूरत है। आपको लचीला होने की जरूरत है। कई बार हम मीडिया में मैच-अप के बारे में बहुत अधिक बात करते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि रोहित शर्मा यहीं से आ रहे हैं। बहरहाल, आप जानते हैं कि हार्दिक पंड्या एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। ऐसे में यह समय आ सकता है कि उन्हें रन गति बढ़ाने के लिए ऊपरी क्रम पर भेजा जाए। 

 

 

वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी भारतीय लाइन-अप के लचीलेपन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि हमें लचीलेपन को लेकर भ्रमित नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए जहां मैंने इशान किशन के निचले क्रम में बल्लेबाजी करने की समस्या को हल करने के लिए नंबर 4 के रूप में विराट कोहली का उल्लेख किया था, यही है मैं शुरुआती टेम्पलेट में लचीलेपन के बारे में बात कर रहा हूं। अभी पूरी बहस वास्तव में इस बारे में है कि आपके 4, 5, 6 कैसे दिखेंगे। 

 

बता दें कि एशिया कप 2023 की संयुक्त मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका कर रहे हैं। यह टूर्नामेंट 30 अगस्त से 17 सितंबर तक चलेगा।

 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर। जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।
 

Content Writer

Jasmeet