विवाद से महिला क्रिकेट सुर्खियों में आया, पर इसकी जरूरत नहीं थी : मिताली राज

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 08:44 AM (IST)

कोलकाता : न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने फिर से ध्यान क्रिकेट पर वापस लाने पर जोर दिया क्योंकि विश्व टी 20 के विवादास्पद समापन के बाद टीम गलत कारणों से सुॢखयों में थी। हाल में कैरेबियाई सरजमीं पर हुए महिला विश्व टी20 में मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अंतिम एकादश में नहीं शामिल किया गया था, तब उनके और टीम के कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों की बात सामने आई थी। इसके बाद दोनों ने बीसीसीआई को पत्र लिखे लेकिन ये पत्र लीक हो गए।

चयनकर्ताओं ने मिताली पर भरोसा कायम रखते हुए उन्हें टी20 टीम में बरकरार रखा और अगले महीने न्यूजीलैंड के दौरे पर एकदिवसीय में उनकी कप्तानी बरकरार रखी। मिताली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा- जिस तरह से घटनाएं हुई, निश्चित रूप से खेल के लिए अच्छी नहीं थीं। इससे हर किसी पर अलग-अलग तरह का अलग तरीकों से असर पड़ा। उन्होंने कहा-मुझे भरोसा है कि अब चीजें सही हो गई हैं और हमें खेल पर, खिलाडिय़ों पर और टीम पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

मिताली ने कहा- मैं यही कह सकती हूं कि पिछले कुछ समय मेरे और मेरे परिवारवालों के लिए काफी तनावपूर्ण रहे। उन्होंने कहा- इससे निश्चित रूप से महिला क्रिकेट सुॢखयों में आ गया जिसकी जरूरत नहीं थी। जब आप टीम नहीं बल्कि क्रिकेट के इतर मुद्दों के बारे में बात करते हो तो ध्यान खेल से हट जाता है। मिताली ने कहा- अब हमें न्यूजीलैंड का दौरा करना है, तो अब समय आगे बढऩे का है। आगे बढ़ो तथा और अधिक सकारात्मक रहो।

Jasmeet