तांमिलनाडू सरकार नें गुकेश , प्रज्ञानन्दा और वैशाली को किया सम्मानित , सीएम स्टालिन नें सभी को दिये 25 लाख के चेक

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 11:00 PM (IST)

चेन्नई ( निकलेश जैन ) तमिलनाडू सरकार नें फीडे शतरंज ओलंपियाड वीजता टीम के सदस्य चेन्नई के निवासी तीनों खिलाड़ियों को राज्य सरकार की ओर से 25 लाख रुपेय के व्यक्तिगत पुरुष्कार देकर सम्मानित किया है । भारतीय टीम के सदस्य ये तीनों खिलाड़ी तड़के सुबह चेन्नई पहुंचे । सीएम स्टलाइन  नें इन युवा खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए कहा की इस युवा आर्मी में सभी नें चेन्नई से शुरुआत करते हुए दुनिया को जीता है , यह सभी हमारे गौरव है ।

चेन्नई 2022 ओलंपियाड में भी गुकेश , प्रज्ञानन्दा और वैशाली नें भारतीय टीम को कांस्य पदक दिलाने में भूमिका निभाई थी और व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीते थे । अभी कुछ दिन पहले ही फीडे कैंडिडैट जीतने पर गुकेश को राज्य सरकार नें 30 लाख रुपेय देकर सम्मानित किया था ।

2024 शतरंज ओलंपियाड में भारतीय टीम नें पुरुष वर्ग और महिला वर्ग के दोहरे स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा है , 1958 से भारत नें शतरंज में भाग लेना शुरू किया था और टैबसे यह भारत का पहला स्वर्ण पदक है । डी गुकेश नें इस ओलंपियाड में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक मिलाकर अब तक तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक देश को दिलाया है , जबकि वैशाली और प्रज्ञानन्दा नें 1 स्वर्ण और 2 कांस्य पदक जीते है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Related News